गेट सेफ गो: व्यापारी ग्राहकों को समझा रहे कोरोना की गंभीरता

सीकर/पलसाना. दिवाली के उत्साह में लोगों की लापरवाही कोरोना के लिए मुफीद साबित हो रही है। व्यापार और खरीदारी के उत्साह में व्यापारी और ग्राहक दोनों ही बाजार में कोरोना को लेकर बेफिक्र दिख रहे हैं।

By: Sachin

Published: 13 Nov 2020, 10:42 AM IST

सीकर/पलसाना. दिवाली के उत्साह में लोगों की लापरवाही कोरोना के लिए मुफीद साबित हो रही है। व्यापार और खरीदारी के उत्साह में व्यापारी और ग्राहक दोनों ही बाजार में कोरोना को लेकर बेफिक्र दिख रहे हैं। आलम ये है कि बहुत से लोग तो बिना मास्क लगाए ही बाजार में धड़ल्ले से घूम रहे हैं। स्वच्छता पर भी बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे। लेकिन, इसी बीच पलसाना में त्योहारी सीजन की बढ़ती भीड़ के बीच भ्ीा कुछ व्यापारी कोरोना को लेकर किसी भी तरह की कोताही नहीं बरत रहे हैं। खुद मास्क लगाकर अपने प्रतिष्ठानों पर बैठने के साथ यहां के कई व्यापारी ग्राहकों की स्वास्थ्य सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं। पत्रिका ने जब इनसे बात की तो इन्होंने लोगों से भी अपील की कि कोरोना को हल्के में लेना जिंदगी की सबसे बड़ी भूल साबित हो सकती है। ऐसे में त्योहारी सीजन का मजा बनाए रखने के लिए कोरोना गाइडलाइन की पालना धर्म की तरह करें।

त्योहारी भीड़ को देखते हुए उन्होंने दुकान में अतिरिक्त सैनिटाइजन की व्यवस्था की है। ग्राहकों के मुंह पर मास्क होने पर ही उन्हें दुकान में प्रवेश देने का नियम बना रखा है। कोरोना को हल्के में लेने वाले लोगों को भी इसकी गंभीरता के बारे में बता रहा हूं।
इब्राहिम, फैंसी स्टोर संचालक

क्लॉथ स्टोर पर सैनिटाइजेशन के अलावा हाथ धुलाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। एक साथ ग्राहक आने पर उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खड़ा होने के लिए कहा जाता है। खुद के साथ ग्राहकों के लिए मास्क की अनिवार्य
रामसिंह यादव, पलसाना

दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी का नियम पूरी तरह पालन ही नहीं किया जा रहा, बल्कि ग्राहकों को भी समझाते हैं। जरूरी है हर शख्स कोरोना के खतरे को समझते हुए जागरुक बना रहे और अपने साथ अपने परिवार को भी सुरक्षित रखे। कोरोना से बचाव के लिए अपनाए जाने वाले उपायों को अपना परम राष्ट्रीय और मानवीय धर्म समझते हुए लोगों को व्यवहार करना चाहिए।
खुशी बानो, पलसाना

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned