script

अनूठी मिसाल: बेटे की शादी में दहेज न लेकर ससुर ने बहू को गिफ्ट में दी कार, समाज ने की तारीफ

locationसीकरPublished: Feb 08, 2020 04:50:21 pm

Marriage Without Dowry : राजस्थान के सीकर जिले के रोलसाबसर गांव में अपने बेटे की शादी में एक ससुर ने दहेज न लेकर अपनी बहू को गिफ्ट ( Car Gifted To Daughter in Law ) में कार देकर अनूठी मिसाल पेश की है। इस सराहनीय पहल सेे समाज को एक अच्छा संदेश मिला है।

अनूठी मिसाल: बेटे की शादी में दहेज न लेकर ससुर ने बहू को गिफ्ट में दी कार

अनूठी मिसाल: बेटे की शादी में दहेज न लेकर ससुर ने बहू को गिफ्ट में दी कार

सीकर।
Marriage Without Dowry : राजस्थान के सीकर जिले के रोलसाबसर गांव में अपने बेटे की शादी में एक ससुर ने दहेज न लेकर अपनी बहू को गिफ्ट ( Car Gifted To Daughter in Law ) में कार देकर अनूठी मिसाल पेश की है। इस सराहनीय पहल सेे समाज को एक अच्छा संदेश मिला है। जानकारी के अनुसार फतेहपुर शेखावाटी उपंखड के गांव ढांढ़ण निवासी अध्यापक विद्याधर भास्कर के बेटे भास्कर राम की शादी फतेहपुर के गांव रामगढ़ गुदड़वास के सेवानिवृत सूबेदार राजपाल जाखड की बेटी नीलम जाखड़ के साथ हुई है। विद्याधर भास्कर रोलसाबसर के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक में शिक्षक है।

बेटा इंजीनियर, दुल्हन कर रही पढ़ाई
भास्कर राम की शादी 4 फरवरी को हुई थी। वह साफ्टवेयर इंजीनियर है। वहीं दुल्हन नीलम जयपुर के सुबोध कॉलेज से भौतिक शास्त्र में एमएससी की पढ़ाई कर रही है।

शेखावाटी के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, प्रतिदिन चलेगी सैनिक एक्सप्रेस, जयपुर के लिए मिलेगी नई ट्रेन

अनूठी मिसाल: बेटे की शादी में दहेज न लेकर ससुर ने बहू को गिफ्ट में दी कार

समाज को मिला संदेश
विद्याधर भास्कर ने बेटे की शादी में दहेज नहीं लेकर समाज को अच्छा संदेश दिया। साथ ही बहू को मुंह दिखाई में कार गिफ्ट में दी। इस पहल की काफी सराहना हो रही है। शिक्षक विद्याधर भास्कर ने बताया कि परिवार हमेशा से दहेज प्रथा के खिलाफ था। बेटे की शादी बिना दहेज करनी है। इस बात का मन पहले ही बना लिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो