scriptदेह व्यापार के लिए दिल्ली से बुलाई थी युवतियां, 4500 रुपए में होता था सौदा | Girls were called from Delhi for prostitution | Patrika News

देह व्यापार के लिए दिल्ली से बुलाई थी युवतियां, 4500 रुपए में होता था सौदा

locationसीकरPublished: Jun 04, 2021 10:52:26 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर शहर में गुरुवार को वेश्यावृति के आरोप में पकड़ी गई युवतियों को दिल्ली से बुलाया गया था। दलाल दो ग्राहकों से इनके 4500 रुपए लेता था।

देह व्यापार के लिए दिल्ली से बुलाई थी युवतियां, 4500 रुपए में होता था सौदा

देह व्यापार के लिए दिल्ली से बुलाई थी युवतियां, 4500 रुपए में होता था सौदा

सीकर. राजस्थान के सीकर शहर में गुरुवार को वेश्यावृति के आरोप में पकड़ी गई युवतियों को दिल्ली से बुलाया गया था। दलाल दो ग्राहकों से इनके 4500 रुपए लेता था। जिनमें से युवतियों को 500 रुपए दिए जाते थे। इस काले धंधे में मकान मालिक भी लिप्त था। पुलिस की पूछताछ में उत्तरप्रदेश के बरेली जिले के गांव मगरी नवादा निवासी श्याम गोस्वामी इनकी सरगना पाई गई है। जो दिल्ली व पश्चिम बंगाल निवासी युवतियों के साथ मौके से पकड़ी गई थी।

पांच को किया था गिरफ्तार
उद्योग नगर थाना पुलिस ने गुरुवार को देवीपुरा कोठी स्थित एक मकान से वेश्यावृति का अड्डा पकड़ा था। मौके से पुलिस ने वेश्यावृति के कारोबार में लिप्त तीन महिलाओं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें एक मकान मालिक और दलाल भी शामिल था। कार्रवाई पुलिस उप अधीक्षक शहर विरेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में देवीपुरा कोठी के पीछे स्थित मकान शाहवली मंजिल में की गई। गिरफ्तार आरोपियों में मकान मालिक मोहल्ला कुरेशियान निवासी वाहिद अली पुत्र करीम खान तंवर, दलाल धोद रोड स्थित राजनगर निवासी मोहम्मद ताहीर पुत्र इकबाल चौहान, उत्तरप्रदेश के बरेली जिले के गांव मगरी नवादा निवासी श्याम गोस्वामी, दिल्ली के ढाबड़ी मोड़ ए ब्लॉक सिंधी केंट एनकलेव रघुनगर निवासी मेनका महाजन, पश्चिम बंगाल के राणाघाट कुपर्स कैम्प की निवासी सुपारना मांडल है।

 

घर में ही चला रखा था देह व्यापार

उद्योग नगर थानाधिकारी पवन चौबे ने बताया कि वाहिद अली के इस क्षेत्र में चार-पांच मकान है। वह अपने मकानों में ही लम्बे समय से देह व्यापार कर रहा था। इसके लिए वह दलाल मोहम्मद ताहीर के माध्यम से दिल्ली से इस कारोबार से जुड़ी महिलाओं को सीकर लाता था। वह मकान बदल-बदल कर यह कारोबार कर रहा था। पुलिस को इसकी सूचना मिली तो बोगस ग्राहक भेजकर इसकी तस्दीक करवाई गई। तस्दीक में दो हजार रुपए में सौदा तय होने पर पुलिस ने मकान में छापा मारकर पांचों को गिरफ्तार कर लिया।

 

गिरफ्तारी के बाद भी पुलिस को दिखाए तेवर

गिरफ्तारी के बाद भी वेश्यावृति में लिप्त महिलाओं ने पुलिस को तेवर दिखाने में कमी नहीं रखी। पहले तो उन्होंने अपने नाम-पते भी सहीं नहीं बताए। श्यामा गोस्वामी ने तो पुलिस की कार्रवाई को गलत बताते हुए आत्महत्या तक की धमकी दे डाली। दबाव देने पर उसने कहा कि उन्हें तो कोई यहां पर छोड़ गया था। लॉकडाउन होने के कारण वह वापस नहीं जा सकी।


होटलों से घरों तक फैला देह व्यापार
सीकर शहर में देह व्यापार का यह मामला पहला नहीं है। होटलों से लेकर घरों तक इस घिनोने कारोबार की जड़े फैल चुकी हैं। पुलिस ने पहले शहर के पिपराली रोड, झुंझुनूं बाइपास सहित कई होटलों में यह कारोबार पकड़ा जा चुका है। फतेहपुर रोड पर होटल से पुलिस ने आठ महिलाओं सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। खास बात यह है कि इन सभी मामलों में युवतियां बाहर से लाई गई थी।

पुलिस अब कॉल डिटेल से जोड़ेंगी तार
वेश्यावृति के गिरोह की जड़ें कहां तक गहरी है। इसके तार पुलिस अब कॉल डिटेल के आधार पर जोड़ेंगी। पुलिस महिलाओं के साथ दलाल और मकान मालिक के फोन की कॉल डिटेल निकलवाएगी। साथ ही ऑनलाइन पेमेंट का भी पता कर गिरोह की जड़ तक पहुंचने का प्रयास करेगी। साथ ही लॉकडाउन के दौरान इन महिलाओं को यदि किसी तरह से सीकर लाया गया है तो इसमें महामारी अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया जाएगा।


इनका कहना है…

देवीपुरा कोठी क्षेत्र स्थित शाहवली मंजिल में वेश्यावृति की सूचना पर तीन महिलाओं, दलाल व मकान मालिक को गिरफ्तार किया गया है। महिलाएं यहां पर बाहर से लाई गई थी। पुलिस ने पीटा एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

विरेन्द्र शर्मा, पुलिस उप अधीक्षक, सीकर शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो