scriptअंग्रेजी में हाथ टाइट है तो घबराइए नहीं, इस नम्बर पर मिस्ड कॉल दो और घर-घर बैठे सीखो अंग्रेजी | Give missed call and learn English | Patrika News

अंग्रेजी में हाथ टाइट है तो घबराइए नहीं, इस नम्बर पर मिस्ड कॉल दो और घर-घर बैठे सीखो अंग्रेजी

locationसीकरPublished: Sep 16, 2017 12:33:05 pm

Submitted by:

vishwanath saini

युवा पीढ़ी की इसी समस्या को देखते हुए राज्य सरकार ने यूपीईआर प्रोग्राम के तहत एक फ्री एंड्राइड एप्लिकेशन हेलो इंग्लिश प्रीमियम को लॉन्च किया है।

girl
सीकर. भारतीय लोगों का अंग्रेजी में हाथ टाइट होना कोई नई बात नहीं है। आज भी बहुत सारे लोग ऐसे मिल जाएंगे तो एमए, बीएड तक की डिग्री ले रखी हो, मगर अंग्रेजी बोलने से झिझकते हैं। युवा पीढ़ी की इसी समस्या को देखते हुए राज्य सरकार ने यूपीईआर प्रोग्राम के तहत एक फ्री एंड्राइड एप्लिकेशन हेलो इंग्लिश प्रीमियम को लॉन्च किया है।
सेहत सुधारो सरकार : यहां दवा है नहीं, बाहर से खरीद लो…जानिए सबसे पढ़े लिखे जिले की कड़वी हकीकत

इस एप्लिकेशन के माध्यम से विद्यार्थी आसानी से बिना किसी शिक्षक या व्याख्याता के अंग्रेजी सीख सकेंगे। इस एप में अंग्रेजी विषय की हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। यह एप अंग्रेजी में कमजोर विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होगा। इस ऐप का रजिस्टे्रशन और इस्तेमाल पूरी तरह से निशुल्क रहेगा। इसके लिए प्रचार-प्रसार के लिए सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं।
READ More : सीकर के अस्पताल खुद बीमार, मरीजों को जाना पड़ रहा निजी अस्पतालों में

Girl
तीन माह बाद सर्टिफिकेट
एप में रोजाना होमवर्क मिलेगा। तीन माह तक ऑनलाइन क्लासेज चलेंगी। यदि कोई विद्यार्थी होमवर्क नहीं करता है तो उसे बाहर कर दिया जाएगा।

मिस्ड कॉल करके करना होगा रजिस्टे्रशन
एप को अपने मोबाइल में इंस्टाल करने के लिए 18002007767 पर मिस्ड काल देना होगा। इसके बाद मैसेज के द्वारा एक लिंक मिलेगा। विद्यार्थी इस लिंक के माध्यम से हेलो इंग्लिश प्रिमियम एप को अपने मोबाइल में इंस्टाल कर सकते है। इसके बाद विद्यार्थियों को एप रजिस्टे्रशन करवाना होगा। इसके लिए यूपीईआर एक्सेस कोड, नाम, जिला, कॉलेज, मोबाइल नंबर डालने होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो