scriptदुकान से दिनदहाड़े 2.50 लाख का सोना पार | Gold crosses 2.50 lakhs in broad daylight from shop | Patrika News

दुकान से दिनदहाड़े 2.50 लाख का सोना पार

locationसीकरPublished: Jan 20, 2020 05:19:39 pm

Submitted by:

Suresh

चौपड़ बाजार में हुई वारदात

दुकान से दिनदहाड़े 2.50 लाख का सोना पार

दुकान से दिनदहाड़े 2.50 लाख का सोना पार

लक्ष्मणगढ़. कस्बे में दिन दहाड़े एक जने ने चौपड़ बाजार स्थित श्री गणेश ज्वेलर्स की दुकान से लगभग 2.50 लाख के सोने की लूट को अंजाम दे दिया। घटना दोपहर साढ़े तीन बजे की बताई जा रही है। दुकान के प्रोपराइटर गोमाप्रसाद सोनी ने बताया कि दोपहर में एक जना आया और कान की बाली दिखाने की मांग की। गोमाप्रसाद उसे बाली दिखा रहा था, इसी दौरान उस व्यक्ति ने शनिवार को दिखाई हुई बाली दिखाने का नाम लेकर उसके गल्ले में पड़े आभूषण को हाथ लगाकर वो दिखाने की बात कही। गोमाप्रसाद कुछ समझ पाता इससे पहले ही उसने वहां पड़े एक पैकेट को उठाकर जेब मे डाल लिया। गोमाप्रसाद उसे दिखाने में व्यस्त होने के कारण उसे उस समय पता नहीं चला। इसके तुरंत बाद उसका एक साथी आया और गोमाप्रसाद को बातों में लगा लिया। इस दौरान आरोपी दुकान के बाहर निकल गया। थोड़ी देर बाद गोमाप्रसाद ने गल्ले को संभाला तो उसे वहां से सोना, कान की बाली व कुछ लड़ गायब मिली। संदेह होने पर गोमाप्रसाद ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तब जाकर पूरी वारदात का पता चला। गोमाप्रसाद ने देर शाम पुलिस को सूचना दी और सीसीटीवी फुटेज दिखाकर मामले में कार्यवाही की मांग। पीडि़त की ओर से अभी तक रिपोर्ट नहीं देने से मामला दर्ज नहीं हुआ है।
विवाह स्थल में सूझबूझ से टला हादसा
श्रीमाधोपुर. शादी विवाह का सीजन शुरू होते ही विवाह स्थल मालिक भी चांदी कूटने में लगे है, पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं होने से कभी भी बडा हादसा हो सकता है। कस्बे में करीब एक दर्जन से अधिक विवाह स्थत हैं जिनमें तीन ही विवाह स्थल पंजीकृत हैं।
रविवार को कस्बे के वार्ड ८ स्थित एक विवाह स्थल में सुबह एक शादी समारोह में रसोई का काम करते एक सिलेंडर ने आग पकड़ ली। आग पकड़ते ही सभी लोग हक्का बक्का रह गए व अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास करने लगे पर विवाह स्थल में आग बुझाने का यंत्र नहीं होने से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग की सूचना गैस वितरकों तक पहुंची तो एक गैस एजेन्सी के मनोज मिश्रा व विकास शर्मा मौके पर पहुंचे व आग बुझाने वाले सिलेन्डर से आग पर काबू पाया। यह तो गनीमत रही की आग सुबह के समय लगी जिस समय हलवाई का काम कारने वाले ही थे अगर यही हादसा शाम के समय खाने के समय हो जाये तो भगदड़ मचने से या आग की चपेट में आने से बड़ा हादसा हो जाता। नगर पालिका प्रशासन के चतरसाल सिंह का कहना है कि केवल तीन ही विवाह स्थल रजिस्टर्ड है बाकी को नोटिस दिया हुआ है जिनमें एक दो ने आवेदन किया है। मजे की बात यह रही कि इस हादसे की प्रशासन तक कोई जानकारी नहीं पहुंची।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो