scriptGood News: राजस्थान में कल से होगी झमाझम बरसात, यह जिले होंगे तर | Good news: rain is about to come in rajasthan | Patrika News

Good News: राजस्थान में कल से होगी झमाझम बरसात, यह जिले होंगे तर

locationसीकरPublished: Jul 12, 2020 06:16:39 pm

Submitted by:

Sachin

बरसात का इंतजार कर रहे प्रदेशवासियों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान में कमजोर हुए मानसून के सोमवार से फिर सक्रिय होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने इसके चलते राजस्थान के कई जिलों में बरसात की संभावना जताई है।

Good News: राजस्थान में कल से होगी झमाझम बरसात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Good News: राजस्थान में कल से होगी झमाझम बरसात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सीकर। बरसात का इंतजार कर रहे प्रदेशवासियों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान में कमजोर हुए मानसून के सोमवार से फिर सक्रिय होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने इसके चलते राजस्थान के कई जिलों में बरसात की संभावना जताई है। बरसात कहीं धीमी व मध्यम तो कहीं झमाझम बरसेगी। ऐसे में किसानों के साथ एक बार फिर गर्मी से त्रस्त आमजन में उम्मीदों के पर निकल आये हैं। इससे पहले शेखावाटी सहित प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम उमस भरा रहा। सीकर सहित आसपास के इलाकों में दिनभर हल्के बादल जरूर छाए रहे, लेकिन वे दिनभर बरसात के लिए तरसाते रहे। दोपहर में एकबारगी जरूर आंधी के बाद तेज बरसात के बादल नजर आए, लेकिन वह भी बिना बरसे ही लौट गए। इधर, तापमान की बात करें तो यह कुछ दिन से स्थित सा बना हुआ है। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री दर्ज किया गया। लोगों

 

दो दिन यहां बरसात


मौसम विभाग के अनुसार 14 और 15 जुलाई को भीलवाड़ा, बारां, चित्तौडगढ़़, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद और उदयपुर, जालौर जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं सीकर, झुंझुनूं, अजमेर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, भरतपुर, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, कोटा, अलवर, बारां, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बूंदी, टोंक जिले में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ व्रजपात हो सकता है।

 

एक दिन बरसात के बाद सूखा सावन


सावन महीने में बरसात की अच्छी उम्मीद रहती है। लेकिन, इस बार सोमवार से शुरू हुए सावन में पहले दिन तो बादलों ने भगवान शिव का शानदार बरसात से अभिषेक किया। लेकिन, उसके बाद कुछेक जगहों पर बूंदाबांदी के अलावा बादलों की चाल सुस्त ही नजर आई। इधर, प्रवासियों के लौटने पर इस बार खेती का 30 फीसदी तक रकबा बढ़ा है। जो बहुत कुछ बरसात पर ही निर्भर है। ऐसे में किसान उम्मीद लगाये बैठे हैं कि अच्छी बरसात हो, तो कोरोन काल में कुछ तो राहत मिले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो