scriptVideo: बदमाशों से मिला सोना-चांदी और दो बाइक | Got gold-silver and two bikes from miscreants | Patrika News

Video: बदमाशों से मिला सोना-चांदी और दो बाइक

locationसीकरPublished: Jun 05, 2023 12:58:19 pm

Submitted by:

Mukesh Kumawat

जीणमाता. जीणमाता पुलिस ने चोरी व लूट करने वाली 0072 गैंग के शातिर बदमाशों से सोना-चांदी, बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया है। थानाधिकारी रामवतार ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही व पड़ताल के बाद करीब 135 ग्राम सोने की सिली, एक किलो 400 ग्राम चांदी की सिली व करीब एक किलो चांदी के आभूषण, 2 बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया।

Video: बदमाशों से मिला सोना-चांदी और दो बाइक

Video: बदमाशों से मिला सोना-चांदी और दो बाइक

जीणमाता. जीणमाता पुलिस ने चोरी व लूट करने वाली 0072 गैंग के शातिर बदमाशों से सोना-चांदी, बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया है। थानाधिकारी रामवतार ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही व पड़ताल के बाद करीब 135 ग्राम सोने की सिली, एक किलो 400 ग्राम चांदी की सिली व करीब एक किलो चांदी के आभूषण, 2 बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया। आरोपियों ने विभिन्न थाना इलाकों में चोरी व लूट की 27 वारदातें करना कबूल किया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।
गिरफ्तार आरोपी जितेंद्र उर्फ जीतू बुरड़क, अंकित कुमावत व मुकेश कुमावत से पूछताछ जारी है। वहीं इस गैंस से माल खरीदने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को ही रैवासा के एक ज्वैलर अर्जुन सोनी को गिरफ्तार किया था।
ज्वेलर अर्जुन सोनी से माल के कम दाम मिलने पर बदमाश श्रीमाधोपुर व जयपुर में भी माल बेचने लगे थे। गैंग के बदमाशों ने इतनी जगह चोरी की घटना को अंजाम दिया कि उन्हें चोरी की जगह व गांव शहर भी पता नहीं है। बदमाश कार व बाइक की नम्बर प्लेट बदल कर वारदात करते थे। पुलिस के अनुसार गैंग ने जयपुर, सीकर, झुन्झुनूं, नागौर,अजमेर आदि से करीब 4-5 करोड़ का माल उड़ा लिया।
दो बदमाश बीएसएसी ग्रेज्युवेट
आरोपियों ने मिलकर 0072 नाम से एक ग्रुप बना रखी थी। गैंग के सदस्य सीकर के आसपास में अलग-अलग स्थानों पर किराए के मकान लेकर रहते हैं। गैंग के सदस्य मुकेश व अंकित दोनों बीएससी किए हुए हैं। अंकित व मुकेश दोनों आसपास के इलाके में रेकी करने का काम करते थे तथा ज्वेलरी की दुकान एवं बड़े घरों को निशाना बनाते हैं। साथ ही मकानों में रहने वाले लोगों और दुकानदारों के आने-जाने के समय के बारे में भी पूरी रेकी करते हैं। इसके बाद गैंग के सदस्यों को रात्रि में बुलाकर घटना को अंजाम देते हैं।
वारदात के बाद सोशल मीडिया एवं न्यूज़ आदि की अपडेट रखकर आगे की रणनीति बनाते हैं। आरोपियों ने अपनी गैंग को आगे बढ़ाने के लिए चोरी के रुपयों से दो हथियार भी खरीदे। इन्हीं हथियारों के बल पर दादा इलाके में दिनदहाड़े एक बुजुर्ग को बंधक बनाकर घर से लूट की। गैंग का सक्रिय सदस्य कृष्ण वर्मा दिन में सीकर के आसपास इलाके में भवन निर्माण के ठेकेदारी का काम भी करता है। गैंग को अंकित कुमावत व कृष्ण वर्मा चलाते हैं। पिछले छह माह पहले जितेंद्र भी गैंग से जुड़ गया। जितेंद्र के जुडऩे के बाद गैंग में चोरी के सामान के बंटवारे को लेकर आपस में दरार भी पैदा हो गई। इसके बाद कृष्ण वर्मा व मुकेश कुमावत अलग गैंग में काम करने लग गए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8liqve
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो