scriptसरकार ने फिर तोड़ दिया शेखावाटी के लोगों का दिल, खबर पढ़कर आप भी हो जाएंगे मायूस | government of rajasthan | Patrika News

सरकार ने फिर तोड़ दिया शेखावाटी के लोगों का दिल, खबर पढ़कर आप भी हो जाएंगे मायूस

locationसवाई माधोपुरPublished: May 13, 2017 01:18:00 pm

Submitted by:

dinesh rathore

जयपुर में हुए रिसर्जेंट राजस्थान की पोल खुलने लग गई है। समारोह में सरकार ने जो सपने दिखाए थे, वे ज्यादातर साकार नहीं होंगे। करार के अनुसार ना नए उद्योग लग रहे ना ही पर्यटन उद्योग को विशेष पंख। यह हकीकत खुद सरकार ने विधानसभा में उठाए एक सवाल के जवाब में बताई है।

जयपुर में हुए रिसर्जेंट राजस्थान की पोल खुलने लग गई है। समारोह में सरकार ने जो सपने दिखाए थे, वे ज्यादातर साकार नहीं होंगे। करार के अनुसार ना नए उद्योग लग रहे ना ही पर्यटन उद्योग को विशेष पंख। यह हकीकत खुद सरकार ने विधानसभा में उठाए एक सवाल के जवाब में बताई है। रिसर्जेंट राजस्थान समिट के दौरान बड़े-बड़े दावे कर जमकर वाटवाही लूटी गई थी, बताया गया था कि करार के बाद नक्शा बदल जाएगा। हजारों को रोजगार मिलेगा। निवेशकों के अनुकूल माहौल बन रहा है, लेकिन यह सभी बातें केवल हवाई निकली, धरातल पर अभी शेखावाटी में कुछ नहीं आया। अनेक करार तो रद्द हो गए हैं तो कई को प्रक्रि याधीन बताया जा रहा है। रिसर्जेंट राजस्थान पार्टनशिप समिट 2015 के दौरान निष्पादित 22 एमओयू पूर्णत या आंशिक रूप से सीकर,चूरू व झुंझुनंू जिले से संबंधित हैं।
Read:

वन विभाग करने जा रहा है कुछ ऐसा, जिससे पानी के लिए नहीं भटकेंगे अब वन्य जीव

यह प्रोजेक्ट हुए रद्द

आयरन एण्ड स्टील प्लांट नीमकाथाना, हेरिटेज होटल शीतला माता मंदिर के पीछे झुंझुनूं, गुढा रोड पर होटल, होटल भैरोबास नवलगढ़, होटल झुंझुनूं में। जबकि अन्य प्रोजेक्टों की हकीकत यह है कि किसी को अनुमति नहीं मिली तो कोई भूमि रूपान्तरण के कारण अटका हुआ है।
Read:

#BanChildMarriage : क्या आपको पता है आपके विधायकों की ये बातें 

अनुमति अभी शेष

चूरू में स्विस मैथड़ से हाईवे का विकास, मडावा रोड झुंझुनूं में पेट्रोल पम्प के पास होटल,नवलगढ़ में होटल, वैदिक हैबीटेट रामगढ़ शेखावाटी के एमओयू को अनुमति का इंतजार।
Read:

महाराजा माधवसिंह के नाम से जो बसा था कस्बा, अब उसका ऐसा हुआ हाल

स्वीकारा था दबाव

पिछले दिनों आए एक उद्योगपति ने कहा था कि एमओयू तो सरकार के दबाव में किए जाते हैं। उद्योगों के लिए कच्चा माल, मार्केट, परिवहन, बिजली-पानी की व्यवस्था व उद्योगों के अनुकूल माहौल जरूरी है।

ट्रेंडिंग वीडियो