मौत के खेल में सरकारी सप्लाई की स्प्रिट


शराब फैक्ट्री में जाने वाले टैंकर से चोरी की गई थी स्प्रिट नकली डीजल से लाखों के कारोबार की परतें खुली

 

By: Ajay

Updated: 27 Jun 2021, 06:52 PM IST

सीकर.

नकली शराब का खेल सरकारी सप्लाई की स्प्रिट में सेंध लगाकर खेला जा रहा है। डीजल चोरी के अड्डे पर शराब फैक्ट्री में भेजे जानी वाली स्प्रिट भी टेंकरों से चोरी की जाती थी। यह खेल कोई दूसरा खेल रहा था। वह पुलिस की कार्रवाई के दौरान मौके से भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने उसे नामजद कर तलाश शुरू कर दी है। उद्योग नगर थानाधिकारी पवन चौबे ने बताया कि बाइपास पर दासा की ढाणी जाने वाले रास्ते पर स्थित बाड़े से डीजल व स्प्रिट चोरी के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपी कुंडलपुर गांव निवासी राजेन्द्र यादव, मालाखेड़ा निवासी मनोज बैरवा, टैंकर चालक धमेन्द्र और खलासी बाबूलाल जाट को शनिवार को न्यायाधीश के सामने पेश किया, जहां से उन्हें 28 जून तक पुलिस को रिमांड पर सौंप दिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पांच दिन में कमाए साढ़े सात लाख
पुलिस को अड्डे पर डीजल चोरी का पांच दिन का साढ़े सात लाख रुपए की कमाई का हिसाब मिला है। पूछताछ में सामने आया है कि टैंकर से एक ड्रम निकालने का ट्रक चालक का राजेन्द्र 16 सौ रुपए भुगतान करता था। इसके बाद चोरी के डीजल को आसपास के गांवों में 80 रुपए लीटर में बेच देते थे। ग्रामीणों को यह लोग हरियाणा से तस्करी कर लाया गया डीजल बताकर बेचते थे।

पुलिस को नहीं मिला नकली शराब बनाने का ठिकाना
पुलिस को मौके पर करीब छह सौ लीटर स्प्रिट तो मिल गई है, लेकिन अभी तक नकली शराब बनाने का ठिकाना नहीं मिला है। पुलिस की अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि डीजल चोरी का काम राजेन्द्र यादव संभालता था। वहीं स्प्रिट चोरी कर नकली शराब बनाने का काम उसके रिश्ते के भाई देशराज के पास था। देशराज पुलिस की कार्रवाई के दौरान मौके से भाग गया। पुलिस उसकी तलश कर रही है।


चूरू से फागी तक जांच का दायरा
नकली डीजल चोरी के मामले में पुलिस ने जांच का दायरा राजेन्द्र यादव के कुंडलपुर स्थित घर, चूरू जक्शन स्थित डीजल डीपो के साथ आईओसी के फागी स्थित डीजल डिपो तक रखा है। पुलिस की टीम सबूतों की तलाश में पहले उसके घर की तलाशी लेगी। बाद में चूरू जक्शन पर स्थित रेलवे के डीजल डिपो पर तैनात कर्मचारियों से पूछताछ कर मिली भगत का पता लगाया जाएगा। पुलिस ने रेलवे के अधिकारियों ने डीजल का टैंकर जब्त होने की जानकारी दे दी है। साथ ही फागी स्थित आईओसी के ऑयल डिपो पर भी पुलिस की टीम जाकर पूछताद करेगी।

Ajay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned