रीट, पटवार, पुलिस व आरएएस सहित अटकी कई भर्तियों पर सरकार का मंथन आज

राजस्थान में अटकी भर्ती और बजट में घोषित नई भर्तियों को धरातल पर लाने के लिए सरकार ने कवायद तेज कर दी है। पिछले 15 दिनों में मुख्यमंत्री स्तर पर भर्तियों को लेकर दूसरी बैठक गुरुवार को होगी।

By: Sachin

Published: 17 Sep 2020, 09:19 AM IST

सीकर. राजस्थान में अटकी भर्ती और बजट में घोषित नई भर्तियों को धरातल पर लाने के लिए सरकार ने कवायद तेज कर दी है। पिछले 15 दिनों में मुख्यमंत्री स्तर पर भर्तियों को लेकर दूसरी बैठक गुरुवार को होगी। बैठक में कनिष्ठ सहायक, रीट 2018, रीट 2020, आरएएस, नई व्याख्याता भर्ती, पटवार, पुलिस सहित अन्य भर्तियों को लेकर चर्चा होने की संभावना है। कार्मिक विभाग की प्रमुख शासन सचिव रोली सिंह ने बैठक के संबंध में सूचना जारी की है। कार्मिक विभाग ने राजस्थान लोक सेवा आयोग व राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड से प्रस्तावित व न्यायालय में अटकी भर्तियों के संबंध में भी जानकारी मांगी है।


रीट की प्रतीक्षा सूची को लेकर तैयारी शुरू

रीट 2018 में रिक्त रहे पदों के लिए एक और प्रतीक्षा सूची जारी करने को लेकर विभाग ने कवायद तेज कर दी है। शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा के शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक के बाद शिक्षा विभाग के निदेशक ने वर्गवार रिक्त पदों की सूची सहित अन्य जानकारी ली है। विभाग पहले टीएसपी इलाके के रिक्त पदों को लेकर कवायद कर रहा है। इसके लिए 14 सितम्बर को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता व शिक्षा विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक हो चुकी है।

राजकीय महाविद्यालय फतेहपुर में प्रवेश की वरीयता सूची जारी
फतेहपुर. नवसृजित राजकीय महाविद्यालय फतेहपुर की स्नातक प्रथम वर्ष कला वर्ग में प्रवेश की अंतिम वरीयता सूची व प्रतीक्षा सूची जारी कर दी गई है। पहले वर्ष कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष के लिए दो सौ सीटें निर्धारित की गई थी। जबकि आवेदन 331 मिले। ऐसे में प्रवेश के लिए कट ऑफ जारी की गई। प्राचार्य डॉ अरविन्द महला ने बताया कि बीए प्रथम वर्ष सामान्य वर्ग में कट ऑफ 75.80, ओबीसी वर्ग में 68.80, एससी वर्ग में 59.20 प्रतिशत रही। इसके अलावा एसटी, ईडब्ल्यूएस व एमबीसी वर्ग में आवेदन करने वाले सभी विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा। इसकी सूचना विद्यार्थियों को मोबाइल पर भेज दी गई है। संदेश नहीं आने की स्थिति में विद्यार्थी अपनी एसएसओआईडी लेकर ईमित्र पर अपने महाविद्यालय की फीस भर सकेगा। डॉ अरविन्द महला ने बताया कि विद्यार्थियों को 21 सिंतबर तक आवश्यक रूप से फीस जमा करवानी होगी। इसके बाद भी जो विद्यार्थी फीस जमा नहीं करवायेगा उसको अपात्र मानते हुए दूसरे विद्यार्थी को मौका दिया जाएगा। प्रवेश विद्यार्थियों की प्रथम सूची का प्रकाशन 23 सिंतबर को किया जाएगा। वर्ग निर्धारण एवं विषय आंवटन 25 सिंतबर को होगा। उन्होंने बताया कि प्रथम वर्ष का ऑनलाइन शिक्षण कार्य 26 सितंबर से प्रारंभ कर दिया जाएगा। प्रतीक्षा सूची में सामान्य वर्ग की कटऑफ 58.6, ओबीसी वर्ग की 48.6 व एससी वर्ग की 38.6 प्रतिशत रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned