किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, पढि़ए...

जिले के किसानों के लिए खुशखबर है। सीकर केन्द्रीय सहकारी बैंक की ओर से रबी सीजन में ७५ हजार किसानों को ३०० करोड़ का ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा।

सीकर. जिले के किसानों के लिए खुशखबर है। सीकर केन्द्रीय सहकारी बैंक की ओर से रबी सीजन में ७५ हजार किसानों को ३०० करोड़ का ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा। साथ ही खरीफ सीजन में बांटे गए ऋण की राशि में २५ प्रतिशत राशि का इजाफा किया गया है। ऋण की राशि के लिए २५ हजार नए सदस्य बनाए जाने का लक्ष्य भी है। ब्याज मुक्त फसली ऋण जारी होने से किसानों को सीजन के दौरान उर्वरक और कीटनाशकों की खरीद के लिए साहूकार के चंगुल में फंसने से बच जाएगा। बैंक के प्रबंध निदेशक बीएल मीना ने बताया कि ऋण वितरण के कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। पंजीयन बाद रबी सीजन का ऋण बांटने का निर्णय किया गया है। खरीफ २०१९ में बैंक ने २२५ करोड़ रुपए ७५८७६ किसानों को बांटे थे।

देश का भविष्य हैं बाल वैज्ञानिक

सीकर. नवजीवन साइंस कॉलेज में आयोजित चार दिवसीय विज्ञान मेले ने हर विज्ञान प्रेमी के दिलों दिमाग पर अपनी अमिट छाप छोडक़र शेखावाटी को लाभांवित किया है। मंगलवार को मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता कर रहे स्कूल शिक्षा चूरू मंडल के संयुक्त निदेशक सुरेंद्र सिंह गौड़ ने बाल वैज्ञानिकों को देश का भविष्य बताते हुए उन्हें उचित दिशा में आगे बढक़र राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका तय करने का आह्वान किया। जिला शिक्षा अधिकारी मा. मुकेश मेहता ने बताया कि मेले में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले संभागियों को पुरस्कृत किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि ललित कुमार आमेटा ने संभागी छात्रों एवं शिक्षकों की अनुकरणीय उपलब्धियों की सराहना की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि कॉलेज निदेशक शंकर लाल बगडि़या, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी हरदयाल सिंह रहे। मेले के संयोजक एवं सिंहासन स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह शेखावत ने संभागियों, मार्गदर्शक शिक्षकों, निर्णायक मंडल एवं नवजीवन कॉलेज के निदेशक आदि का आभार व्यक्त किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned