scriptराजस्थान में यहां पलटा मौसम, तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश, चने के आकार के गिरे ओले | hail and rain in rajasthans sikar kanwat live breaking | Patrika News

राजस्थान में यहां पलटा मौसम, तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश, चने के आकार के गिरे ओले

locationसीकरPublished: Feb 27, 2019 05:27:51 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

सीकर जिले में बुधवार को मौसम पलटी खा गया और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। वहीं जिले के कई इलाकों में चने के आकार के ओले भी गिरे है।

सीकर जिले में बुधवार को मौसम पलटी खा गया और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। वहीं जिले के कई इलाकों में चले के आकार के ओले भी गिरे है।

राजस्थान में यहां पलटा मौसम, तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश, चले के आकार के गिरे ओले

सीकर।
सीकर जिले में बुधवार को मौसम पलटी खा गया और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। वहीं जिले के कांवट सहित कई इलाकों में चने के आकार के ओले भी गिरे है। मौसम में अचानक आए इस बदलाव से किसान चिंचित होने लगे है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बुधवार को सुबह से ही आसमान में घने काले बादल छा हुए थे। वहीं दोपहर बाद मौसम अचानक पलट गया और बारिश शुरू हुई। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी इलाकों में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में बीती रात से घने बादलों की आवाजाही बनी हुई है वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 24 घंटे में उत्तर पश्चिमी भागों में तेज रफ्तार से धूलभरी हवा चलने और कहीं कहीं बारिश होने का अंदेशा जताया है।


किसानों की बढ़ी चिंता
मौसम में आए बदलाव से किसान चिंतित होने लगे है। उन्हे मैथी, सरसों और गेहूं की फसल खराब होने की चिंता सताने लगी है। हालांकि अभी इतनी ओलावृष्टि नहीं हुई है जिससे कि फसलों को ज्यादा नुकसान पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो