राजस्थान में यहां तेज बरसात के साथ गिरे ओले

(Hail fell in Rajasthan with heavy rain)राजस्थान के सीकर जिले के कई इलाकों में मेघ सावन के पहले सोमवार को ही मेहरबान हो गए। यहां पलसाना व आसपास के इलाकों में करीब आधे घंटे तक तेज बरसात हुई।

By: Sachin

Published: 06 Jul 2020, 02:29 PM IST

सीकर/पलसाना. राजस्थान के सीकर जिले के कई इलाकों में मेघ सावन के पहले सोमवार को ही मेहरबान हो गए। यहां पलसाना व आसपास के इलाकों में करीब आधे घंटे तक तेज बरसात हुई। जिसके साथ चने के आकार के ओले भी गिरे। इससे मौसम जहां सुहावना हो गया, वहीं निचले इलाकों मेंं पानी भी भर गया। पानी भराव से स्थानीय वाशिंदो व राहगिरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। बरसात करीब 12 बजे शुरू हुई जो 12.30 बजे तक झमाझम बरसी। सावन महीने की पहली बरसात से किसानों के चेहरे खिल उठे। उनमें अच्छी फसल की उम्मीद जग उठी।

शेखावाटी में सुबह से घिरे बादल
इधर, मानसून के बादल सीकर सहित शेखावाटी के कई इलाकों में घिरे हुए हैं। इससे बाकी इलाकों में भी बरसात की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग की मानें तो मानसून अब धीरे धीरे पूरे राज्य में सक्रिय हो रहा है। जिससे आने वाले दिनों में अच्छी बरसात की संभावना है।


भाजपा ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
सीकर. राजस्थान में तीन महीने का बिजली का बिल माफ करने की मांग को लेकर भाजपा की ओर से सोमवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गए ज्ञापन में लिखा कि लॉकडाउन में आमजन पर बढ़े आर्थिक भार को देखते हुए तीन महीने के बिजली का बिल माफ किया जाए। इस दौरान सीकर के पूर्व विधायक रतन जलधारी व भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्रा चौधरी का कहना था कि लॉकडाउन में सरकार ने बिजली का बिल आमजन के आर्थिक हालातों को देखते हुए स्थगित किया था। लेकिन, अब भी लोगों के हालात नहीं सुधरे हैं। ऐसे में आमजन पर बिजली के बिल का बोझ लादना उचित नहीं है। ज्ञापन देने के दौरान कई भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। बतादें कि बिजली के बिल माफ करने की मांग के साथ भाजपा प्रदेश भर में ज्ञापन दे रही है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned