मक्का मदीना में भी दिखी भारत की भक्ति, हजयात्रियों ने फहराया तिरंगा

मक्का मदीना में भी दिखी भारत की भक्ति, हजयात्रियों ने फहराया तिरंगा

Naveen Parmuwal | Updated: 13 Aug 2019, 03:07:22 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

Hoisted Tricolor in Medina Saudi Arabia : मुस्लिम समुदाय के लोगों से देशभक्ति का प्रमाण चाहिए तो शायद यह तस्वीर काफी है।

सीकर।
Hoisted Tricolor in Medina Saudi Arabia : मुस्लिम समुदाय के लोगों से देशभक्ति का प्रमाण चाहिए तो शायद यह तस्वीर काफी है। भारत नहीं ब्लकि दूसरे देश में हजयात्रा पर गए मुस्लिम लोगों पर देशभक्ति की खुमारी इस कदर छाई कि वहां भी सडक़ों पर तिरंगा लेकर घूम रहे है।

सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे में स्थित केके इंटरनेशनल के हाजी गुलाम मोहम्मद खां बेसवा 50 सदस्यों के जत्थे को लेकर हज यात्रा पर गए। हज के दौरान हाजी गुलामू खां एयरपोर्ट से ही तिरंगा लेकर निकले और दल की अगुवाई की। सउदी अरब में भी उन्होंने देश के प्रति प्यार का संदेश दिया।

Read More :

Eid-al-Adha 2019 : हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है बकरीद, लोग एक-दूसरे को गले मिलकर दे रहे मुबारकबाद

 

दुनिया की सबसे बड़ी धार्मिक सभाओं में से एक हज के दूसरे दिन को हाजियों के लिये बेहद अहम और यादगार माना जाता है। इस दिन दुनियाभर के हाजी कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होते हैं और अल्लाह से दया और आशीर्वाद मांगते हैं। देशभर से इस बार करीब 2 लाख हजयात्री हज के लिए मक्का मदीना गए जिसमें राजस्थान के हजयात्रियाें की संख्या 6700 है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned