विधायक हनुमान बेनीवाल इस दिन सीकर से करेंगे अपने राजनीतिक कॅरियर का सबसे बड़ा ऐलान

vishwanath saini

Publish: May, 17 2018 08:06:15 PM (IST)

Sikar, Rajasthan, India
विधायक हनुमान बेनीवाल इस दिन सीकर से करेंगे अपने राजनीतिक कॅरियर का सबसे बड़ा ऐलान

Hanuman Beniwal in sikar : सीकर में पत्रकारों से बातचीत में बेनीवाल ने कहा कि सीकर की रैली चौथी रैली होगी।

सीकर.

खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि किसानों का सम्पूर्ण कर्जा माफ करने, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने तथा किसानों को निशुल्क बिजली देने की मांग को लेकर सीकर में दस जून 2018 को किसान हुंकार रैली का आयोजन किया जाएगा। इस रैली में जयपुर रैली की तारीख घोषित की जाएगी। जयपुर में होने वाली रैली में नई पार्टी की घोषणा की जाएगी। किसानों व जवानों की मांग को लेकर राजधानी का घेराव किया जाएगा।

गुरुवार को प्रधान के जाव सीकर में पत्रकारों से बातचीत में बेनीवाल ने कहा कि सीकर की रैली चौथी रैली होगी। इससे पहले नागौर, बाड़मेर व बीकानेर में रैली का आयोजन किया जा चुका है। राजस्थान में किसानों का जो पचास हजार का कर्जा माफ हुआ है, उस आंदोलन की शुरुआत सीकर से हुई थी। अब किसानों के हक के लिए फिर से सीकर में यह रैली की जा रही है। इस रैली में अनेक बड़ी पार्टियों के लोग भी शामिल होंगे।

Hanuman Beniwal in sikar

किसी पार्टी में नहीं जाऊंगा


बेनीवाल ने दावा किया भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के नेता उनसे मिलने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन वे किसी से नहीं मिल रहे। वे किसानों व जवानों ही आवाज उठाने के लिए लड़ते रहेंगे। खुद की पार्टी की घोषणा के बाद भाजपा व कांग्रेस से परेशान लोगों को भी जोडऩे का प्रयास किया जाएगा। लेकिन फटे हुए कारतूस को तवज्जो नहीं देंगे।

पार्टी राज्य की सभी 200 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने लोकायुक्त को मजबूत करने पर भी जोर दिया। साथ ही कहा कि भाजपा की सरकार आती है तब कांग्रेस के घोटाले दबा दिए जाते हैं, कांग्रेस का राज आता है, तब भाजपा के घोटाले दबा दिए जाते हैं।

यहां मिलीजुली सरकार चल रही है। स्टेट हाईवे के साथ नेशनल हाइवे भी टोल मुक्त होने चाहिए। पैरामिल्ट्री फोर्स के किसी जवान के वीरगति प्राप्त होने पर उसे भी सेना के जवान की तरह ही शहीद का पैकेज मिलना चाहिए। प्याज की समर्थन मूल्य पर खरीद होनी चाहिए।


विवि का नाम कुंभाराम आर्य के नाम से हो


बेनीवाल ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विवि सीकर का नाम बदलकर चौधरी कुंभाराम आर्य के नाम से किया जाना चाहिए। अभी विवि के साथ ही हर भर्ती की परीक्षा के पेपर आउट हो रहे हैं। इस कारण प्रतिभाओं को नुकसान हो रहा है। बेनीवाल ने इसी दिन कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर दस जून को प्रस्तावित रैली में अधिकाधिक भीड़ जुटाने का आह्वान किया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned