सीएमएचओ साहब! सीकर और फतेहपुर में अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए, काम नहीं करते उनकी सूची दो बाड़मेर भिजवा देंगे: सर्राफ

सीएमएचओ साहब! सीकर और फतेहपुर

 में अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए, काम नहीं करते उनकी सूची दो बाड़मेर भिजवा देंगे: सर्राफ

Vishwanath Saini | Publish: Dec, 23 2016 11:48:00 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

चिकित्सा मंत्री ने फतेहपुर में सीएमएचओ से ली जानकारी-

चिकित्सा महकमें में अटकी हुई भर्तियों के सवाल पर सर्राफ ने कहा कि उनका भी विश्लेषण किया जाएगा। किस वजह से आधी लिस्टें निकाली गई थी इसको भी रिव्यू करेंगे और अटकी हुई भर्तियां जल्द पूरी करेंगे। साथ ही 12 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

चिकित्सा एवम स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सर्राफ शुक्रवार को फतेहपर आए। यहां पर उन्होंने सीएमएचओ डॉ एसएस अग्रवाल से जिले की चिकित्सा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। 


सूची दो बाडमेर भिजवाएंगे


चिकित्सा मंत्री ने सीएमएचओ को सख्त हिदायत दी कि सीकर व फतेहपुर में किसी भी तरह की अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए। जो काम नहीं करते हैं उनकी सूची भिजवाओ उनको बाड़मेर भिजवाएंगे। सर्राफ ने कहा कि फतेहपुर मेरा घर है और यहां किसी भी तरह की खामी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने सीएमएचओ से जिले के सभी अस्पतालों में खाली पड़े पदों के बारे में पूछा और कहा कि जो भी डॉक्टर डेपुटेशन पर दूसरी जगह लगे हैं उन्हें मूल स्थान पर भेजा जाए। साथ ही जहां जितनी जरूरत है उसी हिसाब से डॉक्टर लगाए जाएं। 


अब इलाज के लिए निजी डॉक्टरों के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर 

चिकित्सामंत्री से शहर के लोगों ने शिकायत की कि धानुका अस्पताल में अव्यवस्थाओं का आलम है। डॉक्टर हॉस्पिटल में नहीं मिलते हैं और निजी अस्पतालों में मरीज देखते हैं। हड्डियों का डॉक्टर व फिजीशियन नहीं होने से सबसे ज्यादा समस्या होती है। इस पर मंत्री ने उन डॉक्टरों के बारे में जानकारी ली जिन्होंने वीआरएस का फार्म भर रखा है और अस्पताल नहीं आते। मंत्री ने कहा कि वीआरएस सबकी निरस्त कर दी गई है। फतेहपुर के लोगों को हड्डियों के डॉक्टर के लिए निजी हॉस्पिटल के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। धानुका अस्पताल में हड्डियों के डॉक्टर की पोस्टिंग कर दी गई है। जल्द ही फीजीशियन भी लगा दिया जाएगा। साथ ही इलाके की पीएचसी पर भी सभी पद भरने के निर्देश सीएमएचओ को दिए। 


राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned