scriptदेर रात झूमकर आया सावन | heavey rain in sikar late night in month of sawan | Patrika News

देर रात झूमकर आया सावन

locationसीकरPublished: Jul 24, 2019 10:05:43 pm

Submitted by:

Puran

तेज हवाओं संग जमकर बरसे बदरा, देर रात तक बारिश का क्रम जारी 60 मिनट में एक इंच से ज्यादा बारिश, जलमग्न हुआ जिला, तीन डिग्री लुढक़ा पारा, सावन माह में अब तक की सबसे तेज बारिश तापमान लुढक़ा, उमस से मिली निजात प्यासी फसलों को मिला जीवन

sikar

देर रात झूमकर आया सावन


सीकर. शेखावाटी अंचल में पिछले दो दिन से उमस का जोर रहने के बाद बुधवार को बदरा बरस पड़े। सीकर जिला मुख्यालय पर बुधवार रात करीब सवा आठ बजे झमाझम का दौर शुरू हुआ। करीब एक घंटे तक लगातार चली बारिश से पूरा जिला तरबतर हो गया। बादलों की गडगडाहट और बिजली की कौंध के साथ मेघों ने सावन माह के पहले सप्ताह में जमकर बारिश की। इसके बाद रुक-रुक कर बारिश का दौर देर रात तक जारी रहा। झमाझम के कारण सडक़ों पर पानी बह निकला। निचले इलाकों में कई जगह पानी भर गया। उमस और गर्मी का असर छूमंतर हो गया। तापमान में करीब तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। इधर मौसम विभाग ने भी 26 और 28 जुलाई को शेखावाटी सहित प्रदेश के कई इलाके में भारी बारिश की चेतावनी दी है। सीकर में सुबह से तेज उमस रही। शाम को नम हवाएं चलने और बादलों के कारण मौसम खुशनुमा हो गया और बारिश का दौर शुरू हो गया। बारिश के कारण फसलों को जीवनदान मिला। इधर रात तक छाए रहे बादलों के कारण लोगों को अच्छी बारिश की उम्मीद रही।चूरू में अधिकतम तापमान 41.4 और न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री रहा। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया।
मौसम विभाग ने जताई बारिश की आशंका
मौसम विभाग ने आगामी दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। गुरुवार को भरतपुर, धौलपुर, करौली, दौसा, शुक्रवार को सीकर, झुंझुनूं, भरतपुर, अलवर, धौलपुर, करौली, दौसा, जयपुर, सवाई माधोपुर में एक दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी है। शनिवार को बारां, सवाईमाधोपुर, दौसा, जयपुर, भरतपुर, धौलपुर, करौली में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। रविवार को सीकर, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, कोटा, बूंदी में भारी बारिश की आशंका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो