VIDEO: तेज बरसात से घरों व दुकानों में घुसा पानी, आगे भी बरसात के आसार

राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को भी मेघ जमकर बरसे। सीकर शहर व फतेहपुर सहित जिले के कई इलाके दोपहर में बरसात से जलमग्न हो गए।

By: Sachin

Published: 13 Sep 2021, 08:40 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को भी मेघ जमकर बरसे। सीकर शहर व फतेहपुर सहित जिले के कई इलाके दोपहर में बरसात से जलमग्न हो गए। फतेहपुर में तो दुकानों व घरों तक में पानी घुस गया। राहगिरों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सीकर शहर में बजाज रोड, नवलगढ़ रोड, ऋषिकुल मार्ग व राधाकिशनुपरा इलाके में पानी भर गया। जहां देर तक आवागमन प्रभावित रहा। मौसम विभाग के अनुसार शेखावाटी सहित प्रदेश में बरसात का असर आगे भी जारी रहने के आसार है।

फतेहपुर में मूसलाधार बरसात

फतेहपुर. शहर में कई दिनों के बाद सोमवार को दोपहर दो बजे हुई दो घंटे की मूसलाधार बारिश के कारण हर जगह जलभराव हो गया। लोग पानी निकासी का इंतजाम करते रहे। मुख्य बस स्टैंड व बावड़ी गेट पर करीब सौ से अधिक दुकानों में पानी घुस गया। नादिन ली प्रिंस, सारनाथ मन्दिर चुणा चौक, गहणियां मन्दिर, ठलवा आश्रम व कई घरों के भीतर नालियों के ओवरफ्लो होने से पानी पहुंच गया। बस स्टैंड पर कई वाहन बीच रास्ते में बंद होकर फंस गए। जिन्हें ट्रेक्ट्रर की सहयता से निकाला गया। बरसात के चलते बाजार बंद करनी पड़ी। रोडवेज स्टैण्ड को अन्यत्र स्थानान्तरित करना पड़ा। फतेहपुर में करीब 64 एमएम बारिश हुई।

नए मौसमी तंत्र से आगे भी जारी रहेगी बरसात
इधर, मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार नए मौसमी तंत्र से शेखावाटी सहित राजस्थान के कई जिलों में बरसात का दौर आगे भी जारी रहेगा। बारिश का असर पूर्वी राजस्थान के जिलों में ज्यादा रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार कम दबाव का सिस्टम दक्षिणी राजस्थान व आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है। दूसरी और बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र और तीव्र होकर स्पष्ट कम दबाव क्षेत्र मेेंं परिवर्तित हो चुका है। जो और तीव्र होकर डिप्रेशन सिस्टम बनने की संभावना है। इससे आगामी दिनों में पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर भागों में जबकि पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में मानसून के सक्रिय बने रहने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है। उदयपुर संभाग व आसपास के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का दौर आगामी चार-पांच दिन बने रहने की संभावना है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned