scriptराजस्थान में जयपुर के साथ यहां भी हुई भारी बारिश | heavy rain occurred in sikar | Patrika News

राजस्थान में जयपुर के साथ यहां भी हुई भारी बारिश

locationसीकरPublished: Aug 14, 2020 04:27:58 pm

Submitted by:

Sachin

राजधानी जयपुर के अलावा प्रदेश के सीकर जिले में भी शुक्रवार को भारी बरसात हुई। बरसात का सिलसिला नीमकाथाना के गणेश्वर इलाके में सुबह चार बजे शुरू हुआ जो जिले में अब भी रह रह कर जारी है।

राजस्थान में जयपुर के साथ यहां भी हुई भारी बारिश

राजस्थान में जयपुर के साथ यहां भी हुई भारी बारिश

सीकर. राजधानी जयपुर के अलावा प्रदेश के सीकर जिले में भी शुक्रवार को भारी बरसात हुई। बरसात का सिलसिला नीमकाथाना के गणेश्वर इलाके में सुबह चार बजे शुरू हुआ जो जिले में अब भी रह रह कर जारी है। गणेश्वर में करीब चार घंटे तक तेज बरसात हुई। जिससे वहंा नाले चलने के साथ बरसाती नदियों में भी पानी आ गया। इसके सीकर शहर, टोडा, अजीतगढ़, खाटूश्यामजी और लोसल सहित जिले के कई इलाकों में बरसात का दौर शुरू हुआ। जो अब भी कमेाबेश जारी है। जिले में सुबह से चल रहे बरसात के इस दौर से जहां मौसम खुशनुमा हो गया है। वहीं, निचले इलाकों में पानी भी भर गया है। सीकर शहर के बजाज रोड, नवलगढ़ रोड व फतेहपुर गेट व राधाकिशनपुरा में पानी भराव से स्थानीय लोगों के साथ राहगिरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सात जिलों में जारी किया था अलर्ट
इससे पहले मौसम विभाग ने राजस्थान के सात जिलों में शुक्रवार को बरसात का अलर्ट जारी किया था। अलर्ट सीकर, जयपुर, अजमेर, टोंक, सवाई माधोपुर, दौसा व करौली जिले के लिए जारी किया गया है। जहां हल्की से लेकर मध्यम व भारी बरसात तक होने की संभावना जताई गई। मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर ने सीकर, जयपुर व टोंक जिलों में तेज बरसात की संभावना भी जताई थी।

पश्चिम राजस्थान की तरफ बढ़े बादल
इधर, मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर में घिरे बादलों ने पश्चिम राजस्थान का रुख कर लिया है। जिससे जयपुर में बरसात थमने की संभावना के साथ पश्चिम राजस्थान के कुछ इलाकों में बरसात की संभावना बन रही है।

दो दिन से रूठा था मानसून
इससे पहले अगस्त माह की शुरूआत में सक्रिय हुए मानसून के दूसरे चक्र ने शेखावाटी से पिछले दो दिन से बेरूखी बना रखी थी। अंचल में बारिश के नाम पर केवल बादल ही छाए रहे। जिससे उमस ओर बढ़ गई। अंचल में गुरुवार रात को भी तेज उमस रही। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो