scriptखनन माफिया व ग्रामीणों के बीच जमकर पत्थरबाजी, जेसीबी व ट्रेक्टर तोड़े | Heavy stone pelting between mining mafia and villagers | Patrika News

खनन माफिया व ग्रामीणों के बीच जमकर पत्थरबाजी, जेसीबी व ट्रेक्टर तोड़े

locationसीकरPublished: Jan 17, 2020 08:11:25 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला में पलसाना रोड़ स्थित मोरवाड़ी पहाड़ी की तलहटी में खनन माफिया व ग्रामीणों के बीच मारपीट व तोडफ़ोड़ का मामला सामने आया है।

खनन माफिया व ग्रामीणों के बीच जमकर पत्थरबाजी, जेसीबी व ट्रेक्टर तोड़े

खनन माफिया व ग्रामीणों के बीच जमकर पत्थरबाजी, जेसीबी व ट्रेक्टर तोड़े

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला में पलसाना रोड़ स्थित मोरवाड़ी पहाड़ी की तलहटी में खनन माफिया व ग्रामीणों के बीच मारपीट व तोडफ़ोड़ का मामला सामने आया है। घटना में जमकर हुई पत्थरबाजी में एक जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गये। जिसकी सूचना पर खंडेला थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मामले में दो लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। ग्रामीण किशोर कुमार ने बताया कि खनन माफियाओं द्वारा आज सुबह पहाड़ी की तलहटी में अवैध रूप से खनन कर आम रास्ते को अवरुद्ध किया जा रहा था। ग्रामीणों द्वारा मना करने पर वे मारपीट पर उतारू हो गये। जिसके बाद दोनों पक्षों में जोरदार हाथापाई व पत्थरबाजी शुरू हो गई।

कई बार हो चुकी शिकायत

खंडेला में अवैध खनन की शिकायतें ग्रामीण पहले भी कई बार कर शासन- प्रशासन के सामने कर चुके हैं। इसके बावजूद किसी भी स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीणों का आरोप है कि तलहटी में खनन माफिया शासन प्रशासन की मिलीभगत से ही अवैध खनन कर रहे हैं। जिसके चलते उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। चेतावनी दी है कि जल्द ही मामले में कोई समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीण खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो