इस परिवार की खुशियों को लगी नजर, पांच वर्ष से खतरनाक रोग से पीड़ित है ये शख्स

इस परिवार की खुशियों को लगी नजर, पांच वर्ष से खतरनाक रोग से पीड़ित है ये शख्स

vishwanath saini | Publish: Apr, 17 2018 04:55:49 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 05:00:05 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

इलाके के ग्राम झालरा के रहने वाले रामावतार सिंह को गत पांच वर्ष से तपेदिक रोग है जिसके चलते उसका घर तबाह हो गया।

मावण्डा. इलाके के ग्राम झालरा के रहने वाले रामावतार सिंह को गत पांच वर्ष से तपेदिक रोग है जिसके चलते उसका घर तबाह हो गया। पत्नी सुनिता कंवर ने बताया कि पति का इलाज पहले नीमकाथाना चला फिर हालत गंभीर होने पर जयपुर के एक निजी चिकित्सालय में ले जाया गया। इलाज महंगा होने व घर में कोई कमाने वाला नहीं होने के कारण उसने दो लाख के आभूषण व जमीन बेचकर और पांच लाख का कर्जा लेकर इलाज करवाया। रामावतार के चाचा पपू सिंह ने बताया कि अब इसका इलाज तपेदिक चिकित्सालय जयुपर में चल रहा है। जिसका एक फेफड़ा खत्म हो चुका है परिवार कि आर्थिक हालात बहुत खराब हो चुकी है। पत्नी का ऐसे में कोई भामाशाह इनकी मदद करे तो पीडि़त परिवार को राहत मिले।

 

जगह को लेकर विवाद
नीमकाथाना. पथवारी मोहल्ले में बनाए जा रहे अम्बेडर भवन की जगह को लेकर विवाद शुरूहो गया। अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने आरोप लगाया है कि जिस जमीन पर अम्बेडर भवन बनाया जा रहा है, वह ताजियों का टीला है। इस मामले में सोमवार को मुस्लिम समाज के लोग पालिका अध्यक्ष त्रिलोक दीवान से भी मिलने के लिए पहुंचे। गौरतलब है कि शनिवार को अम्बेडकर जयंती पर सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष व पालिका अध्यक्ष त्रिलोक दीवान ने भवन का शिलान्यास किया था।

 

 

कस्बे में पेयजल लाइनों से छेड़छाड़ पर विवाद
चला. कस्बे में 3.12 करोड़ की महती पेयजल योजना के तहत डाली जाने वाली पेयजल लाइनों से छेड़छाड़ का मामला सोमवार को गर्माया। लोगों ग्रामीण जलदाय अधिकारियों और सरपंच बीरबल काजला से शिकायत कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। लोगों ने बताया कि गांव के कुछ लोग देर रात पाइप लाइन से अवैध कनेक्शन कर रहे हैं। उधर जलदाय अधिकारी मदनलाल मीना ने जलदाय कर्मचारी व ठेकेदार से मामले की जानकारी लेकर दोषियों पर कार्रवाई का आश्वसन दिया है।


राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned