scriptHistory sheeter oma theth jailed for a year | दूसरी बार पासा में फंसा हिस्ट्रीशीटर ठेहट, एक साल के लिए जेल में बंद | Patrika News

दूसरी बार पासा में फंसा हिस्ट्रीशीटर ठेहट, एक साल के लिए जेल में बंद

सीकर. हिस्ट्रीशीटर ओमा ठेहट को पुलिस ने राजस्थान समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम (पासा) में फांस दिया है।

सीकर

Published: December 08, 2021 12:07:24 pm

सीकर. हिस्ट्रीशीटर ओमा ठेहट को पुलिस ने राजस्थान समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम (पासा) में फांस दिया है। अब एक वर्ष तक वह जेल से बाहर नहीं आ सकेगा। अपराधी ओमा ठेहट दूसरी बार पासा में निरुद्ध किया गया है। इससे पहले फतेहपुर के अपराधी अजय रिणवा को पासा में दो बार बंद किया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि कलक्टर के आदेश पर बराल निवासी ओमप्रकाश उर्फ ओमा उर्फ जीवण राम को गत माह निरुद्ध कर जेल भिजवाया गया था। जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी व एसपी ने मंगलवार को प्रकरण राज्य सरकार की ओर से तय सलाहकार मंडल के समक्ष प्रकरण रखा। ओमा ठेहट के अपराधिक रिकॉर्ड को देखते हुए मंडल ने वर्ष 2022 के अक्टूबर माह तक ओमा ठेहट को निरूद्ध रखने के आदेश दिए।

दूसरी बार पासा में फंसा हिस्ट्रीशीटर ठेहट, एक साल के लिए जेल में बंद
दूसरी बार पासा में फंसा हिस्ट्रीशीटर ठेहट, एक साल के लिए जेल में बंद


ओमा के खिलाफ दर्ज है 20 मामले
हिस्ट्रीशीटर ओमा ठेहट के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, आम्र्स एक्ट और मारपीट के 20 मामले दर्ज है। वर्ष 2016 में बलबीर बानुड़ा हत्याकांड में जमानत पर आने के बाद वर्ष 2017 में उसे सीकर पुलिस ने एक वर्ष के लिए पास में निरुद्ध करवाया था। एक वर्ष बाद जेल से आने पर उसके खिलाफ तीन मामले दर्ज हुए। हाल ही में पुलिस ने ओमा को पोक्सो एक्ट के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में भी जमानत पर आने पर पुलिस ने इसके खिलाफ पास में इस्तगासा पेश किया।


डीजीपी का अभियान: 10 अपराधियों के इस्तगासे तैयार
अपराधियों को जेल में रखने के लिए पुलिस महानिदेशक की ओर से पासा के तहत कार्रवाई का अभियान शुरू किया गया है। 31 दिसंबर तक चलने वाले इस अभियान में सीकर पुलिस ने प्रदेश में पहली कार्रवाई की है। सीकर जिले की पासा के तहत कार्रवाई को देखा जाए तो जिले में 30 हार्डकोर अपराधी है। इनमें से पुलिस अब तक 13 अपराधियों के खिलाफ पासा के तहत कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार 10 अपराधियों को इस्तगासे पुलिस ने तैयार कर लिए हैं। इनमें से तीन अपराधियों के इस्तागासे इसी सप्ताह पेश करने की तैयारी है।


इनका कहना है...
हिस्ट्रीशीटर ओमा ठेहट को एक वर्ष के लिए पासा में निरुद्ध कर दिया गया है। पुलिस ने जिले के हार्डकोर अपराधियों के पासा के इस्तगासे तैयार कर रही है। तीन अपराधियों के खिलाफ जल्द पासा में कार्रवाई की जाएगी।
कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस अधीक्षक, सीकर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP लगातार मिल रही शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.