scriptइस शख्स ने जेवरातों से भरा बैग लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय | Honesty prove by a person in sikar | Patrika News

इस शख्स ने जेवरातों से भरा बैग लौटाकर दिया ईमानदारी का परिचय

locationसीकरPublished: Mar 25, 2018 12:04:36 pm

Submitted by:

vishwanath saini

इसी दौरान जीप चालक ने बैग अपने मालिक मण्डुस्या निवासी सुरेश जांगिड़ को दे दिया।

ajitgarh

अजीतगढ़. एक युवक ने गहनों से भरा बैग उसके मालिक को लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया। थाना प्रभारी हिम्मत सिंह ने बताया कि राजेश कंवर शुक्रवार शाम को अपने ससुराल पाली से पीहर हरिपुरा आ रही थी। वह अजीतगढ़ बस स्टैंड पर उतर गई। गांव जाने के लिए उसने गहनों से भरा बैग जीप में रख दिया। लेकिन वह भूल से दूसरी जीप में बैठकर हरिपुरा चली गई। शनिवार को उसने सामान संभाला तो गहनों से भरा बैग नहीं मिला। इसी दौरान जीप चालक ने बैग अपने मालिक मण्डुस्या निवासी सुरेश जांगिड़ को दे दिया।


सुरेश ने इसकी सूचना अजीतगढ़ पुलिस को दी। पीडि़त महिला पूछताछ करते हुए बस स्टैंड पहुंची तो जीप चालक ने थाने में बैग जमा करवाना बताया। इस पर थाने में पहुंचने पर थाना प्रभारी ने ईमानदार जीप मालिक सुरेश जांगिड बुलाया तथा महिला को बैग लौटाया। बैंग में सोने की रखडी, नथ, सोने की अंगूठी सहित मोबाइल था। सांवलपुरा तंवरान सरपंच प्रतिनिधि मोहन लाल जाट ने थाना प्रभारी की मौजूदगी में सुरेश जांगिड़ को 1100 रुपए का इनाम दिया।


गौरव पथ रास्ते से मिट्टी उतरवाने को लेकर ग्रामीणों ने जताया विरोध
चला. कस्बे में मुख्य बस स्टैण्ड से लेकर गुहाला रोड तक 80 लाख रुपए की लागत से बनने जा रहे गौरव पथ मार्ग से ठेकेदार द्वारा बिना मिट्टी उतरवाए मोरम डालने को लेकर ग्रामीणों ने विरोध जताया। ग्रामीणों ने बताया कि गौरव पथ मार्ग से बिना मिट्टी हटाए निर्माण करने से बरसात के समय घरों में पानी भर जाने व निकास की भारी समस्या पैदा हो जाएगी। समाजसेवी बृजमोहन रूड़ाका ने बताया कि मिट्टी उतरवाने को लेकर ग्रामीणों ने स्थानीय भाजपा नेता से भी वार्ता कर समस्या से अवगत करवाया था।

मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने सरपंच को समस्या से अवगत करवाया। जिस पर सरपंच मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को शांंंंंंंत कर मिट्टी उतरवाने का आश्वासन दिया। सरपंच बीरबल काजला ने बताया कि गौरव पथ निर्माण से पहले रास्ते से मिट्टी उतरवाने की बात पर ग्रामीणों का गुस्सा जायज है। ग्रामीणों को मिट्टी उतरवाने का आश्वासन देकर शांत कर दिया है। अधिकारियों से वार्ता कर समस्या समाधान का प्रयास किया जाएगा।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो