VIDEO: कोरोना वैक्सीन के बाद पति- पत्नी बने 'चुंबक', छूते ही चिपक रहे सिक्के, मोबाइल व बर्तन

सीकर. कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद राजस्थान के सीकर जिले में भी एक दंपति के शरीर में चुंबकीय प्रभाव पैदा होने का मामला सामने आया है।

By: Sachin

Published: 12 Jun 2021, 07:29 PM IST

सीकर. कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद राजस्थान के सीकर जिले में भी एक दंपति के शरीर में चुंबकीय प्रभाव पैदा होने का मामला सामने आया है। वार्ड नम्बर एक स्थित शिव कॉलोनी निवासी राजकुमार सोनी व पत्नी पुष्पा सोनी ने यह दावा किया है। जिसके मुताबिक वैक्सीन की देा डोज लगवाने के बाद उनके शरीर से मोबाइल, चम्मच, प्लेट, थाली व सिक्के चिपकने लगे हैं। पत्रिका टीम जब उनके घर पहुंची तो उन्होंने इन चीजों को चिपकाकर प्रमाण भी दिए। दोनों पति- पत्नी फिलहाल स्वस्थ है, लेकिन घटना के बाद उन्होंने चिकित्सीय जांच कराने का फैसला लिया है।

वायरल वीडियो के बाद की जांच
राजकुमार सोनी ने बताया कि उन्होंने पत्नी के साथ 16 मई को कोविशिल्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई थी। पहले तो उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन, दो दिन पहले उनके बेटे के मोबाइल पर एक वीडियो आया। जिसमें वैक्सीन लगे शख्स में चुंबकीय शक्ति पैदा होने का दावा किया गया। इस पर उन्होंने भी पत्नी सहित इसकी पड़ताल की। जिसमें उन दोनों के शरीरों पर भी चीजें चिपकती हुई पाई गई।

बर्तन चिपकाने पहुंच रहे पड़ौसी
घटना की जानकारी के बाद से राजकुमार सोनी के घर पर रिश्तेदारों व पड़ौसियों का पहुंचना शुरू हो गया है। जो खुद उनके शरीर पर बर्तन व अन्य सामान चिपकाकर देख रहे हैं। बकौल राजकुमार दिन में कई लोग उनके पास सिर्फ इस वजह से ही आने लगे हैं।

पहले भी आ चुके हैं मामले
कोरोना वैक्सीनेशन के बाद चुंबकीय प्रभाव आने के देश में पहले भी कुछ दावे सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र के नासिक निवासी 71 वर्षीय बुजुर्ग अरविंद जगन्नाथ सोनार भी चीजों को शरीर से चिपकाने का वीडियो जारी कर इसका दावा कर चुके हैं। वहीं, दिल्ली के जहांगीरपुरी निवासी राजेश भी इस बात का दावा कर चुके हैं। इनके अलावा भी मामले के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं।

छूते ही चिपक रही चीजें
शरीर से चीजें चिपकने की वजह पहली नजर में पसीना ही माना जा सकता है। लेकिन, इस स्थित में किसी चीज को शरीर के साथ दबाकर ही चिपकाया जा सकता है। लेकिन, दंपति के मामले में चीजें शरीर से छूते ही चिपक रही है। ऐसे में यह जांच का विषय हो सकता है।

इनका कहना है:
16 जून को कोविशिल्ड की डोज लगवाई थी। वायरल वीडियो के आधार पर जांच की तो हम दोनों पति- पत्नी के शरीर पर भी बर्तन, मोबाइल व अन्य चीजें चिपकती पाई गई। शरीर में वैसे कोई तकलीफ नहीं है। फिर भी जांच करवाएंगे।
राजकुमार सोनी, शिव कॉलोनी, सीकर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned