scriptशादी के बाद घर पहुंचते ही बोला कस्टम इंस्पेक्टर- दहेज के लिए रुपए नहीं थे तो शादी क्यों की ? | husband custom Inspector family dowry harassment to wife sikar | Patrika News

शादी के बाद घर पहुंचते ही बोला कस्टम इंस्पेक्टर- दहेज के लिए रुपए नहीं थे तो शादी क्यों की ?

locationसीकरPublished: Nov 21, 2019 03:11:13 pm

Submitted by:

Naveen

Dowry Harassment to Wife : उद्योग नगर थाने में कस्टम इंस्पेक्टर ( Custom Inspector ) की पत्नी ने मारपीट व दहेज प्रताडऩा का मुकदमा दर्ज कराया है। मामले की जांच एसआई कंचन को दी गई है।

शादी के बाद घर पहुंचते ही बोला कस्टम इंस्पेक्टर- दहेज के लिए रुपए नहीं थे तो शादी क्यों की ?

शादी के बाद घर पहुंचते ही बोला कस्टम इंस्पेक्टर- दहेज के लिए रुपए नहीं थे तो शादी क्यों की ?

सीकर.

Dowry harassment to Wife : उद्योग नगर थाने में कस्टम इंस्पेक्टर ( Custom inspector ) की पत्नी ने मारपीट व दहेज प्रताडऩा का मुकदमा दर्ज कराया है। मामले की जांच एसआई कंचन को दी गई है। गोकुलपुरा की रहने वाली राजेश्वरी ने मुकदमा दर्ज कराया कि नौ जुलाई 2017 को उसकी शादी वीरेंद्र सिंह पुत्र छोटू सिंह निवासी दादिया हाल नवलगढ़ रोड से हुई थी। वह चेन्नई में कस्टम इंस्पेक्टर है। उन्होंने बताया कि पिता ने शादी में 18 लाख की स्कार्पियो, 13 लाख 51 हजार, 30 लाख रुपए का सोना, दो किलो चांदी के आभूषण, पांच लाख के बेस व एक प्लॉट दिया था। फेरे के बाद ससुराल पहुंचने पर ही ससुर छोटू सिंह, सास संतोष, ननद सुनीता कम दहेज लाने के लिए ताने देने लगे। वे ताना देते कि दहेज के रुपए नहीं है तो कस्टम इंस्पेक्टर से शादी क्यूं की है। गाली गलौच कर चतुर्थ कर्मचारी से शादी की बात करते। उन्होंने नवलगढ़ रोड पर प्लॉट, 21 लाख रुपए और फाच्यूर्नर गाड़ी लाने की डिमांड की। वे रोजाना मारपीट कर दुव्र्यहार करने लगे। दहेज की डिमांड कर पति चेन्नई चला गया। उनके बाद से सास-ससुर व ननद परेशान करने लग गए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ससुर ने गलत काम भी करने का प्रयास किया। पूरा परिवार मानसिक व शारीरिक प्रताडऩा करने लगे। वह पीहर में परेशान होकर वापस आ गई। कई महीनों तक पीहर में ही रही।


उन्होंने चेन्नई कमिश्नर व महिला थाने में भी शिकायत की। तब उन्होंने समझाइश करते हुए वापस बुला लिया। दोबारा आने पर भी परेशान करने लग गए। उसके कपड़े फाड कर धक्के देकर बाहर निकाल दिया। इसकी शिकायत भी दी थी। समझाइश करने पर उसने रिपोर्ट वापस ले ली। बाद में उसे चेन्नई लेकर गया। वहां पर भी ऐसा ही रवैया रहा। वह परीक्षा के लिए पांच अगस्त को वापस आ गई। दोबारा से सितम्बर में जाने के लिए फोन किया तो उसने आने से मना कर दिया। शर्त पूरी होने के बाद ही आने के लिए कहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो