scriptपति के इलाज के लिए गिड़गिड़ाती रही पत्नी, बेड नहीं मिलने पर एंबुलेंस में ही हुई मौत | husband died in ambulance in front of hospital | Patrika News

पति के इलाज के लिए गिड़गिड़ाती रही पत्नी, बेड नहीं मिलने पर एंबुलेंस में ही हुई मौत

locationसीकरPublished: May 06, 2021 10:53:09 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. कोरोना काल की यह घटना भयावह व झकझोर देने वाली है। राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को सांवली कोविड सेंटर के बाहर सांसों के लिए संघर्ष कर रहे एक पति की ‘सिस्टम’ की वजह से मौत हो गई।

पति के इलाज के लिए गिड़गिड़ाती रही पत्नी, बेड नहीं मिलने पर एंबुलेंस में ही हुई मौत

पति के इलाज के लिए गिड़गिड़ाती रही पत्नी, बेड नहीं मिलने पर एंबुलेंस में ही हुई मौत

सीकर. कोरोना काल की यह घटना भयावह व झकझोर देने वाली है। राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को सांवली कोविड सेंटर के बाहर सांसों के लिए संघर्ष कर रहे एक पति की ‘सिस्टम’ की वजह से मौत हो गई। उसकी पत्नी अस्पताल के बाहर ही उसे एंबुलेंस में लिए घंटों उसे भर्ती करने के लिए गिड़गिड़ाती रही। लेकिन, बेड खाली नहीं होने पर उसे भर्ती नहीं किया गया। आखिरकार पति ने अस्पताल के सामने ही पत्नी की गोद में दम तोड़ दिया। पल- पल सांस के लिए जूझते पति के साथ रोती- बिलखती बेबस पत्नी का ह्रदय विदारक इस दृश्य ने हर किसी को भीतर तक झकझोर दिया।

ये था मामला
जानकारी के अनुसार फतेहपुर क्षेत्र के नांगल निवासी एक व्यक्ति को सांस लेने में तकलीफ होने पर फतेहपुर के निजी अस्पताल में दिखाया गया। जहां से मरीज को ऑक्सीजन एम्बुलेंस के जरिए गंभीर स्थिति में सीकर रेफर किया गया। लेकिन, सांवली स्थित कोविड अस्पताल में दोपहर में पहुंचने के बाद उसे बेड नहीं होने पर भर्ती नहीं किया गया। एम्बुलेंस चालक व मरीज की पत्नी अस्पताल स्टॉफ से पति को भर्ती करने की गुहार लगाते रहे। लेकिन घंटों की मशक्कत के बाद भी अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया। इसी बीच मरीज ने एम्बुलेंस में ही दम तोड़ दिया। पति की मौत के बाद महिला अस्पताल प्रशासन को कोसते हुए रोती- बिलखती रही।

पुलिसकर्मियों को चुप रहने की हिदायत
पत्नी की गोद में पति को तड़पते हुए देखकर अस्पताल के दरवाजे पर खड़े पुलिसकर्मियों ने भी उनकी मदद करनी चाही। उन्होंने अस्पताल में जाकर चिकित्सकों से मरीज को भर्ती करने के लिए कहा। लेकिन, बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों को भी चुपचाप दरवाजे पर ड्यूटी करने की बात कहते हुए स्टाफ ने वापस लौटा दिया।


8 की मौत, 713 नए मरीज
सीकर जिले में गुरुवार को कोरोना ने फिर कहर ढा दिया। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को आठ मरीजों की मौत के साथ कोरोना के 713 नए मरीजों की पुष्टि की है। जिसके बाद जिले में कोरोना से मौतों का कुल आंकड़ा भी 200 की संख्या पार करता हुआ 203 तक पहुंच गया। 489 मरीज स्वस्थ भी हुए। लेकिन, नए मरीज ज्यादा होने पर कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 7 हजार 252 पहुंच गया। गुरुवार को सबसे ज्यादा मरीज सीकर शहर में 149 मिले। इसके अलावा फतेहपुर में 70, खण्डेला में 60, कूदन व लक्ष्मणगढ़ में 78-78, नीमकाथाना में 53, पिपराली में 124, श्रीमाधोपुर में 53 तथा दांतारामगढ़ ब्लॉक में 48 नए संक्रमित मरीज मिले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो