scriptVIDEO: पत्नी की हत्या कर आत्महत्या के लिए पानी के टैंक में कूदा पति, पत्नी की बीमारी से था दुखी | Husband jumps into water tank to commit suicide by killing wife | Patrika News

VIDEO: पत्नी की हत्या कर आत्महत्या के लिए पानी के टैंक में कूदा पति, पत्नी की बीमारी से था दुखी

locationसीकरPublished: May 22, 2022 10:52:12 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के रींगस थाना इलाके के मीणा वाली ढाणी में शनिवार को एक पति नेे कुल्हाड़ी से गला काट पहले तो पत्नी की हत्या कर दी।

VIDEO: पत्नी की हत्या कर आत्महत्या के लिए पानी के टैंक में कूदा पति, पत्नी की बीमारी से था दुखी

VIDEO: पत्नी की हत्या कर आत्महत्या के लिए पानी के टैंक में कूदा पति, पत्नी की बीमारी से था दुखी

सीकर/रींगस. राजस्थान के सीकर जिले के रींगस थाना इलाके के मीणा वाली ढाणी में शनिवार को एक पति नेे कुल्हाड़ी से गला काट पहले तो पत्नी की हत्या कर दी। बाद में आत्महत्या के लिए घर में बने पानी के टैंक में छलांग लगा दी। जिसे परिजनों की चीख सुनकर दौड़कर पहुंचे पड़ौसियों ने समय रहते बचा लिया। इसके बाद ही लोगों को पत्नी की हत्या की जानकारी मिली। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। हत्या की यह वारदात शनिवार सुबह हुई। जिसके बाद मृतका के पीहर के पक्ष के लोगों ने उसके ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए। करीब सात घंटे बाद दोनों पक्षों में सहमति के बाद बवाल थमा।

कहासुनी से हत्या तक पहुंचा विवाद
थानाधिकारी हिम्मत सिंह के मुताबिक मीणा वाली ढाणी निवासी धर्मेंद्र का पत्नी पूजा के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। जो मारपीट तक पहुंच गई। इसी बीच धर्मेन्द्र ने गुस्से में आकर कुल्हाड़ी से पत्नी पूजा के गले पर वार कर दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पत्नी की हत्या के बाद आरोपी पति आत्महत्या करने के लिए घर में बने पानी के टैंक में कूद गया। परिजनों ने युवक को टैंक में कूदते देखकर शोरगुल किया तो आसपास के लोग मौके पर बचाने के लिए दौड़े। युवक को जब टैंक से बाहर निकाला तो लोगों को पूजा की हत्या का पता चला। घटना की सूचना पर पहुंची रींगस थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर महिला के पीहर पक्ष को सूचना दी। पीहर पक्ष के आने के बाद महिला के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर पिछले कई सालों से दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए ससुराल पक्ष के सभी लोगों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव लेने से मना कर दिया। करीब 7 घंटे की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ एवं पीहर पक्ष के लोग शव अंतिम संस्कार के लिए ससुराल पक्ष को देने पर राजी हुए।

पुलिस ने आरोपी पति को लिया हिरासत
प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पत्नी व उसका बच्चा अक्सर बीमार रहता है। दोनों की बीमारी की वजह से पिछले कुछ समय से वह अवसाद में चल रहा था। बीमारी को लेकर आए दिन झगड़ा होता था। गुस्से में उसने कुल्हाड़ी से पत्नी की हत्या कर दी।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b0onh
पीहर पक्ष ने की गिरफ्तारी की मांग
पीहर पक्ष के लोग पूजा के जेठ- जेठानी व ससुराल पक्ष के अन्य लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़ गए व शव लेने से मना कर दिया। इस पर पुलिस ने समझाइश कर मामले में निष्पक्ष जांच करने व सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। करीब 7 घंटे बाद पीहर पक्ष के लोग शव लेने को राजी हुए। बाद में शव ससुराल पक्ष को अंतिम संस्कार के लिए सुपुर्द किया गया।
मासूमों के सिर से उठा साया
हत्याकांड से दो मासूमों के सिर से मां का साया उठ गया । पूजा व धर्मेन्द्र की शादी वर्ष 2014 में हुई थी। उनके दो बच्चे हैं, जिनमें से बेटी आयुषा छह और बेटा तमन्न चार वर्ष का है। पूजा के भाई खाटूश्यामजी इलाके के सांवलपुरा गांव निवासी विनोद मीणा ने मामला दर्ज करवाया है कि शादी के बाद से ही पूजा का पति धर्मेन्द्र, ससुर शंकरलाल, सास, जेठ बनवारी और जेठानी पिंकी आए दिन उसे प्रताडि़त करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो