scriptपति ने कहा- अस्पताल में पत्नी की बच्चेदानी हुई गायब, नवजात की भी मौत, पुलिस ने शुरू की जांच | Husband said- wife's Uterus disappeared in hospital | Patrika News

पति ने कहा- अस्पताल में पत्नी की बच्चेदानी हुई गायब, नवजात की भी मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

locationसीकरPublished: Aug 12, 2020 05:05:16 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के अजीतगढ़ कस्बे में निजी अस्पताल पर लापरवाही से नवजात की मौत और प्रसूता की बच्चे दानी निकालने का आरोप सामने आया है।

पति ने कहा- अस्पताल में पत्नी की बच्चेदानी हुई गायब, नवजात की भी मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

पति ने कहा- अस्पताल में पत्नी की बच्चेदानी हुई गायब, नवजात की भी मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

सीकर/ अजीतगढ़. राजस्थान के सीकर जिले के अजीतगढ़ कस्बे में निजी अस्पताल पर लापरवाही से नवजात की मौत और प्रसूता की बच्चे दानी निकालने का आरोप सामने आया है। मामले में परिजनों ने गीतांजलि अस्पताल प्रबंधन पर संगीन आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। परिजनों का आरोप है कि प्रसूता की बच्चेदानी निकाल ली गई और चिकित्सकों की लापरवाही से नवजात की मौत हो गई। अजीतगढ़ पुलिस थाने में नायन शाहपुरा निवासी विक्रम मीणा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें बताया गया है कि वह उसकी पत्नी आशा देवी को प्रसव के लिए 9 जुलाई को गीतांजलि अस्पताल लेकर गया था। जहां चिकित्सकों ने अस्पताल में हर तरह की सुविधा व व्यवस्था होने का हवाला देकर उसकी पत्नी को अस्पताल में भर्ती कर लिया। लेकिन, अस्पताल में उपचार में लापरवाही बरती गई है। वहीं, पूर्ण चिकित्सीय व्यवस्था नहीं होने से आशा की तबीयत खराब हो गई तथा नवजात की मौत हो गई। कार्यरत चिकित्सको ने उसे खून की कमी बताकर दो बार चौमू में खून लाने के लिए भेज दिया। जब वह वापस आया तो हालत गंभीर बताकर आशा को जयपुर रैफर करने की बात कही। जब वह उसे जयपुर ले गया तो चिकित्सकों ने उसे पत्नी की बच्चेदानी बाहर निकालने की बात बताई। जिसके बाद जयपुर में 27 जुलाई तक उसका इलाज चलता रहा। उसने आरोप लगाया कि उसकी भाभी अस्पताल में कागजात लेने गए तो चिकित्साकर्मियों ने अभद्रता की तथा धक्का देकर बाहर निकाल दिया।

पुलिस ने शुरू की जांच
मामले में प्रसूता के पति विक्रम की रिपोर्ट के आधार पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच नीमकाथाना के डीएसपी के सुपुर्द की गई है। जो गंभीरता से मामले जांच में जुट गए हैं।

इनका कहना है :
लापरवाही से नवजात की मौत व बच्चे दानी गायब होने के परिजन के जो भी आरोप है, वह सब निराधार है। अस्पताल में ऐसा कुछ नहीं हुआ। परिजनों के साथ किसी भी तरह की कोई अभद्रता भी नहीं की गई। किसी ने धक्का मुक्की नहीं की है।

– डॉ मंगल यादव, चिकित्सक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो