scriptवेतन नहीं मिला तो करेंगे तालाबंदी | If not paid, we will lockout | Patrika News

वेतन नहीं मिला तो करेंगे तालाबंदी

locationसीकरPublished: Aug 07, 2019 05:43:09 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

कुछ ही दिन बाद रक्षाबंधन का पर्व है

sikar hindi news

वेतन नहीं मिला तो करेंगे तालाबंदी

खाटूश्यामजी. चार माह से पगार नहीं मिलने से आक्रोशित सफाईकर्मियों ने मंगलवार शाम से अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल शुरू कर नगरपालिका कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं पार्षदों ने हड़ताल का समर्थन करते हुए बुधवार को नगरपालिका की तालाबंदी करने का एलान किया है।
प्रदर्शन कर रहे सफाईकर्मी विनोद, मुकेश, पिंकी, कविता, सीता, माया, संतरा आदि ने बताया कि विगत 2 माह से नगरपालिका में इओ का पद रिक्त होने से हमारी चार महीने की तनख्वाह नहीं मिल पा रही है। महिला सफाईकर्मी उषा देवी ने बताया कि कुछ ही दिन बाद रक्षाबंधन का पर्व है।
पगार नहीं मिलने से पर्व कैसे मनाए। सफाईकर्मी मुकेश ने बताया कि इस मामले को लेकर कलक्टर, एसडीएम, चेयरमैन से भी बात हुई। मगर उन्होंने भी खाली आश्वासन ही दिया। पार्षद भगवान सहाय सामोता ने बताया कि सभी पार्षदों ने हड़ताल का समर्थन करते हुए बुधवार सुबह 9 बजे पालिका की तालाबंदी कर धरना देंगे।
ईओ पद रिक्त होने से अटक रहे काम
पत्रिका ने बार-बार खाटूश्यामजी में इओ का पद रिक्त होने से जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, राशन कार्ड आदि काम के लिए नगरवासियों को हो रही परेशानी सहित पालिकाकर्मी, सफाईकर्मी व पार्षदों की पगार नहीं मिलने की खबर को प्रकाशित कर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकर्षित किया है।
वहीं राजस्थान पत्रिका के पूछने पर दांतारामगढ़ विधायक वीरेंद्र सिंह ने सोमवार तक इओ लगाने का ठोस आश्वासन दिया था।
मगर मंगलवार तक इओ नहीं लगने से उनके दावे भी झूठे साबित हुए। शहरवासी संजय तिवाड़ी ने बताया कि विधायक के झूठे आश्वासन को लेकर खाटू की जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है।
कचरा पात्र रखवाने की मांग
पलसाना. कस्बे के चन्द्रशेखर आजद कल्ब की ओर से मंगलवार को सरपंच को ज्ञापन देकर कस्बे में साफ सफाई की माकूल व्यवस्था करने की मांग की गई है।
संगठन के अध्यक्ष देवेश शर्मा ने बताया कि बड़ी आबादी का कस्बा होने से कस्बे में साफ सफाई की आवश्यकता काफी है और चारों और जगह जगह गंदगी के ढेर लगे हुए है। ऐसे में सरपंच हरफूलराम पंवार को ज्ञापन देकर कस्बे में विभिन्न स्थानों पर कचरा पात्र रखवाने की मांग की गई है।
साथ ही कचरे को नियमित रूप से उठवाने की भी मांग की गई है। सरपंच ने जल्द ही कुछ स्थान चिन्हीत कर कचरा पात्र रखवाने की बात कही है। इस दौरान राजेश कुमावत, अभिषेक भारद्वाज, समीर, गणेश सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो