scriptनहीं मिला आरक्षण तो दबाएंगे नोटा | if reservation not declear than we will use nota | Patrika News

नहीं मिला आरक्षण तो दबाएंगे नोटा

locationसीकरPublished: Oct 02, 2018 06:06:40 pm

Submitted by:

vishwanath saini

www.rajasthanpatrika.com

sikar news

नहीं मिला आरक्षण तो दबाएंगे नोटा

सीकर. चुनाव से पहले आरक्षण देने की घोषणा नहीं होने पर सवर्ण समाज चुनाव में नोटा का बटन दबाएगा। गरीब सवर्ण समाज को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग को लेकर सीकर के रामलीला मैदान में २८ अक्टूबर को महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। इसकी अभी से तैयारियां शुरू हो गई है। इसमें सीकर, चूरू, झुंझुनूं व नागौर सहित पूरे राजस्थान के लोग शामिल होंगे। राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ललित मिश्रा ने सोमवार को पत्रकारवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा व कांग्रेस को आरक्षण के लिए कई बार मांग की जा चुकी, लेकिन गरीब सवर्ण समाज को चौदह प्रतिशत आरक्षण नहीं दिया जा रहा है। अब चुनावों से पहले आरक्षण की घोषणा नहीं की गई तो समाज के लोग नोटा या किसी निर्दलीय को अपना वोट देंगे।
दोनों ही पार्टियों को किसी सी सूरत में वोट नहीं दिया जाएगा। हम ना किसी जाति के खिलाफ हैं ना किसी धर्म के खिलाफ। हम हमारा हक व सम्मान मांग रहे हैं। राजस्थान ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम पांडे ने कहा कि आर्थिक आधार पर १४ फीसदी आरक्षण दिया जाए। ब्राह्मण आयोग का गठन किया जाए। संख्या के आधार पर समाज के लोगों को विधानसभा व लोकसभा में टिकट दिया जाए। एससी/एसटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं हो। मंदिर माफी की जमीन पुजारियों के नाम हो। डॉ रवि शर्मा ने कहा कि आरक्षण के कारण हमारे बच्चों को योग्य होते हुए भी नौकरियां नहीं मिल रही। वे खुद को हतोत्साहित महसूस कर रहे हैं। आरक्षण का फायदा भी सभी जातियों के गरीबों को नहीं मिल रहा। जिनको आरक्षण मिल रहा है उनके भी चंद धनवान लोग ही इसका फायदा उठा रहे हैं। इस दौरान समाज के अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।
निर्णयों की जानकारी दी
सीकर. राजस्थान कृषि आदान विक्रेता संघ (रायडा) के प्रदेशाध्यक्ष पुरूषोत्तम खंडेलवाल ने कृषि आदान विक्रेताओं के हित में संगठनों द्वारा सरकार के साथ लिए गए निर्णयों की जानकारी दी गई। होटल पार्क एवेन्यू में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपनिदेशक कृषि (विस्तार) के शिवजीराम कटारिया, बीज निगम के गंगानगर के क्षेत्रिय प्रबंधक ने जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान चित्तौडग़ढ़ के महासचिव नरेंद्र गौड़, जिला कृषि आदान विक्रेता संस्थान के जिलाध्यक्ष मनोज बजाज, दुकान कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष बाबूलाल शर्मा, अभय शारदा, हेमराज फगेडि़या, रामदेव सिंह गोरा, राजीव मेहता, गिरधारी फगेडि़या आदि मौजूद रहे। संचालन महासचिव दिनेश जाखड़ ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो