scriptकिसी तरह का भी अपराध हो तो पुलिस को करे इस नंबर पर कोल | If there is any kind of crime, call the police on this numbe | Patrika News

किसी तरह का भी अपराध हो तो पुलिस को करे इस नंबर पर कोल

locationसीकरPublished: Dec 24, 2019 05:59:59 pm

Submitted by:

Bhagwan

आमजन को समस्याओं को त्वरित निस्तारण करने के लिए एसपी ने नई सुविधा शुरू की है। पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला ने बताया कि पुलिस कंट्रोल के नंबर ९५३०४३१२०० पर कोई आमजन समस्या होने पर कॉल कर सकता है।

mobile phone

मोबाइल

सीकर. आमजन को समस्याओं को त्वरित निस्तारण करने के लिए एसपी ने नई सुविधा शुरू की है। पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला ने बताया कि पुलिस कंट्रोल के नंबर ९५३०४३१२०० पर कोई आमजन समस्या होने पर कॉल कर सकता है। घटना के वीडि़यो, फोटो भी अपलेाड किए जा सकते है। उन्होंने बताया कि रात को 8 बजे बाद शराब की दुकान खुली होना, किसी स्थान से अवैध शराब, मादक पदार्थ आदि की बिक्री/भंडारन होना, अवैध हुक्का बार का संचालन, महिलाओं, बच्चो, वृद्धजनों अथवा कमजोर वर्ग के व्यक्तियों के साथ कोई अप्रिय घटना/अपराध, किसी बदमाश की सूचना, कोई भी अप्रिय घटना, अन्य किसी प्रकार की पुलिस से सहायता के लिए कॉल कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि समाज को अपराध मुक्त बनाने के लिए आमजन सहयोग करें। अपराध एवं अपराधियों की सूचना देने पर अंकुश लग सकता है।
प्रदेश के हेल्थ वेलनेस सेंटर में सीकर अव्वल

सीकर. प्रदेश में खोले गए हेल्थ वेलनेस सेंटर की ऑनलाइन रिपोर्टिंग में सीकर जिला प्रथम है जबकि राजस्थान के दूसरे जिले में हेल्थ वेलनेस सेंटर की स्थिति ५० फीसदी के आंकड़े को भी नहीं छू पाई है। यह खुलासा नवम्बर माह की प्रदेश स्तरीय रैंकिंग में हुआ है। निदेशालय ने सीकर जिले में चिकित्सकों के प्रयासों को प्रदेश में लागू करने की अनुशंषा की है। योजना को लेकर राजस्थान का देश में २७वां स्थान है। सीकर में खोले गए सेंटर्स की वास्तविक स्थिति को जानने के लिए निदेशालय की टीम को डा. रक्षा गुप्ता के नेतृत्व में सीकर निरीक्षण किया जा रहा है।
बड़े शहरों को पछाड़ा

रैकिंग में सीकर जिले ने जयपुर, उदयपुर व कोटा जिले को पीछे छोड़ दिया है। रैंकिंग में सीकर जिला १४२.२० अंक के साथ प्रथम, ४८.२८ अंक के साथ उदयपुर दूसरे स्थान पर और ४४.२८ अंक के साथ तीसरे और ४१.८४ अंक के साथ कोटा चौथे स्थान पर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो