scriptVIDEO. आईजी ने किया निरीक्षण, कहा-तकनीकी तौर पर मजबूत बने सिपाही | IG said - Soldiers become technically strong | Patrika News

VIDEO. आईजी ने किया निरीक्षण, कहा-तकनीकी तौर पर मजबूत बने सिपाही

locationसीकरPublished: Mar 02, 2021 11:05:42 pm

Submitted by:

Sachin

आईजी क्राइम पी राम मंगलवार को वार्षिक निरीक्षण पर सीकर पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस लाइन, क्वार्टर, पुलिस कार्यालय का निरीक्षण किया।

आईजी ने किया निरीक्षण, कहा-तकनीकी तौर पर मजबूत बने सिपाही

आईजी ने किया निरीक्षण, कहा-तकनीकी तौर पर मजबूत बने सिपाही

सीकर. आईजी क्राइम पीराम मंगलवार को वार्षिक निरीक्षण पर सीकर पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस लाइन, क्वार्टर, पुलिस कार्यालय का निरीक्षण किया। पुलिस अधिकारियों के साथ क्राइम बैठक भी ली। इस दौरान सबसे पहले पुलिस लाइन पहुंचे आईजी ने वहां संपर्क सभा की। इस दौरान उन्होंने सिपाहियों से उनकी समस्याओं को लेकर वार्ता की। उन्होंने कहा कि अब समय काफी बदल रहा है। सिपाही को तकनीकी तौर पर मजबूत होना चाहिए। किसी भी अपराध को खोलने में तकनीकी मजबूती बेहद अहम हो गई है। उन्होंने कहा कि जनता के विश्वास को बनाएं रखना पुलिस के लिए बेहद जरूरी है। इस दौरान एक सिपाही ने रोडवेज बस में पास की समस्या रखी। जिसका निस्तारण उन्होंने जल्द करने की बात कहीं। उन्होंने पुलिस लाइन के क्वार्टर का भी निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने एसपी कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने एमओबी शाखा, अपराध ब्रांच, सायबर शाखा का भी निरीक्षण किया। क्राइम मीटिंग में पेडेंसी को निपटाने व अपराधों पर अंकुश लगाने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि महिला अपराधों के साथ संगीन मामलों को तुरंत गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करें। इस दौरान एसपी कुंवर राष्ट्रदीप, एएसपी देवेंद्र कुमार शर्मा, रतनलाल भार्गव सहित जिले के डीएसपी व थानाधिकारी मौजूद रहे थे। सीकर के बाद आईजी ने रानोली थाने और रींगस डीसपी कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उनिरीक्षण के दौरान थानों और कार्यालयों में संतुष्टी जताते हुए उन्होंने अधिक रखरखाव की बात कहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो