scriptकैफे की आड़ में केबिन में अनैतिक कार्य, पुलिस ने कई प्रेमी जोड़ों को पकड़ा | illegal cabin in cafe police caught love couples rajasthan sikar | Patrika News

कैफे की आड़ में केबिन में अनैतिक कार्य, पुलिस ने कई प्रेमी जोड़ों को पकड़ा

locationसीकरPublished: Jan 02, 2020 11:05:38 am

Submitted by:

Naveen

शहर में कैफे और रेस्टोरेंट में बने केबिन ( Cafe Cabin ) अनैतिक कारोबार का अड्डा बन गए हैं। यहां दस से 20 तक केबिन बनाकर प्रेमी जोड़े ( Love Couples Caught in Cabin ) को अलग स्थान उपलब्ध कराया जा रहा है। नगर परिषद और पुलिस की स्पेरो टीम ने इनका सर्वे किया तो यह चौकाने वाली स्थिति सामने आई। हालात यह है कि परिषद की ओर से नोटिस दिए जाने के बावजूद इन्होंने गंभीरता नहीं बरती।

कैफे की आड़ में केबिनों में अनैतिक कार्य, पुलिस ने कई प्रेमी जोड़ों को पकड़ा

कैफे की आड़ में केबिनों में अनैतिक कार्य, पुलिस ने कई प्रेमी जोड़ों को पकड़ा

सीकर.

शहर में कैफे और रेस्टोरेंट में बने केबिन ( cafe cabin ) अनैतिक कारोबार का अड्डा बन गए हैं। यहां दस से 20 तक केबिन बनाकर प्रेमी जोड़े ( Love Couples Caught in Cabin ) को अलग स्थान उपलब्ध कराया जा रहा है। नगर परिषद और पुलिस की स्पेरो टीम ने इनका सर्वे किया तो यह चौकाने वाली स्थिति सामने आई। हालात यह है कि परिषद की ओर से नोटिस दिए जाने के बावजूद इन्होंने गंभीरता नहीं बरती।


ऐसे में परिषद की टीम ने बुधवार शहर के पिपराली रोड और नवलगढ़ रोड पर छह कैफे से दर्जनों की संख्या में केबिन तोड़ दिए। साथ ही कैफे संचालकों को भविष्य में ऐसा नहीं करने के लिए पाबंद भी किया गया है। परिषद की राजस्व अधिकारी वर्षा चौधरी ने बताया कि शहर के केफै और रेस्टोरेंटों में केबिन बनाकर अनैतिक कारोबार होने की शिकायत मिल रही थी।

बंदूक की नोक पर चार दोस्तों का किडनैप, मारपीट के बाद फायरिंग कर चारों को इस हाल में पटका

इस पर पुलिस की स्पेरो टीम ने इनका निरीक्षण किया तो चौंकाने वाली स्थिति सामने आई। शहर की कोचिंग सेंटरों में आने वाली युवक व युवतियों को बिना कोई पहचान का दस्तावेज लिए केबिन दिए जा रहे थे। पुलिस जब कैफे में पहुंची तो कई युवक-युवतियां बैठे मिले। जिन्हें पुलिस ने आइडी जब्त कर चेतावनी देकर छोड़ दिया। इस पर नगर परिषद की ओर से सात कोचिंग संस्थाओं को नोटिस देकर 24 घंटे में केबिन हटाने की चेतावनी दी गई। संयुक्त टीम बुधवार को जांच के लिए पहुंची तो महज एक कैफे संचालक ने अपने केबिन हटाए थे। इस पर टीम ने पिपराली रोड पर पांच और नवलगढ़ रोड पर एक कैफे में चल रहे दो दर्जन से ज्यादा केबिन तोड़ कर हटा दिए।

केबिन में दोगुना चार्ज
कैफे संचालकों ने केबिन में अनैतिक कारोबार को बढ़ाने के साथ लूट भी मचा रखी है। केबिन में दो गुना कीमत पर सामान दिया जा रहा है। इसके अलावा केबिन का पर घंटे के हिसाब से मोटा चार्ज भी वसूल किया जा रहा है। परिषद ने बुधवार को भी एक रेस्टोरेंट संचालक को केबिन हटाने के लिए नोटिस दिया है।

राजस्थान में यहां दर्दनाक हादसा, भीषण आग में जिंदा जली 3 हजार से ज्यादा मुर्गी


थाना पुलिस ने नहीं बरती गंभीरता
शहर में फै ले केबिन कारोबार के लिए पुलिस बड़ी जिम्मेदार है। होटलों में लगातार बिना आडडी के कमरा देने की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने कभी कोई गंभीरता नहीं बरती। इस लापरवाही ने केफै में भी अनैतिक कारोबार को पनपा दिया। गत वर्ष बाइपास के होटल में युवती की हत्या के बाद युवक के आत्महत्या करने के मामले के बाद पुलिस ने होटलों को लेकर अभियान शुरू किया था, होटल मालिकों की रसूख के चलते इस अभियान ने चंद समय में ही दम तोड़ दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो