scriptअवैध खनन कर खोद डाला पहाड़ तो प्रशासन ने उठाया ये कदम | Illegal mining dug up mountains, administration took this step | Patrika News
सीकर

अवैध खनन कर खोद डाला पहाड़ तो प्रशासन ने उठाया ये कदम

क्षेत्र में अवैध खनन और ओवरलोड डंपरों पर मंगलवार को एसडीएम अंजू शर्मा ने संज्ञान लेते हुए विभिन्न विभागों की टीम के साथ क्षेत्र के खनन इलाकों का औचक निरीक्षण किया।

सीकरAug 21, 2019 / 06:00 pm

Bhagwan

नीमकाथाना/पाटन. क्षेत्र में अवैध खनन और ओवरलोड डंपरों पर मंगलवार को एसडीएम अंजू शर्मा ने संज्ञान लेते हुए विभिन्न विभागों की टीम के साथ क्षेत्र के खनन इलाकों का औचक निरीक्षण किया। ओवरलोड डंपरों व अवैध बजरी खनन को लेकर प्रशासन ने जैसे ही क्षेत्र में कार्यवाही करना शुरू किया तो खनन व बजरी कारोबारियों में खलबली मच गई। दोपहर को महावा से शुरू की कार्यवाही के दौरान प्रशासन ने चार ओवरलोड डंपरों को जब्त किया। ओवरलोड डंपरों को जब्त करने की सूचना आग की तरह फेल गई। जिससे चालक ओवरलोड डंपरों को रोड किनारे खड़े कर फरार हो गये। नीमकाथाना कोटपूतली रोड पर ओवरलोड डंपरों की शाम तक लाइन लग गई। परिवहन विभाग की टीम ने ओवरलोड डम्परों पर ढाई लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। जबकि जेसीबी व ट्रैक्टर ट्रॉली पर खनिज विभाग की ओर से जुर्माना लगाया जाएगा।
एसडीएम ने मंगलवार को पत्रिका में प्रकाशित खबर के बाद कार्रवाई की। एसडीएम के साथ परिवहन विभाग के निरीक्षक रामचरण मीणा, थानाधिकारी नरेंद्र बढ़ाना, खनिज विभाग के सर्वेयर चेतराम मीणा तथा भोपाल मीणा, बीएसओ महेंद्र यादव, सूचना सहायक बहादुर सिंह की टीम ने इलाके के मीणा की नांगल, दलपतपुरा, मोठूका, रामपुरा तथा मोठूका नदी क्षेत्र में खनन क्षेत्रों में हो रहे पत्थर तथा बजरी के अवैध खनन का जायजा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो