पुलिस के लिए चुनौती बने अवैध हथियार

नीमकाथाना थाना क्षेत्र के युवाओं में बढ़ रहा हथियारों का शौक
देसी कट्टे व कारतूस के साथ पाटन पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी
एक वर्ष में एक दर्जन से ज्यादा मामले आ चुके हैं सामने

By: Suresh

Published: 09 Jun 2021, 07:23 PM IST

नीमकाथाना. क्षेत्र के युवाओं में अवैध हथियार रखने का शौक बढ़ता जा रहा है। कभी बे-खौफ होकर जन्मदिन की पार्टियों में तो कहीं शादियों में बेधड़क फायर की जा रही है। पुलिस की कार्रवाई का इन युवाओं में कोई ज्यादा खौफ नहीं है। क्षेत्र में आने वाले हथियार न सिर्फ पुलिस के लिए चुनौती है, बल्कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी बड़ा खतरा है। क्षेत्र की पुलिस ने एक वर्ष में करीब एक दर्जन से ज्यादा आम्र्स एक्ट में कार्रवाई करते हुए आरोपियों को सलाखों के बीच पहुंचाया हैं। फिर भी बदमाश हथियार साथ लेकर घूमना छोड़ नहीं रहे है। कई तो सोशल मीडिया पर भी हथियारों के साथ फोटो डालने से बाज नहीं आ रहे है। बदमाशों के पास हथियार कहां से आ रहे है पुलिस उनकी सह तक नहीं पहुंच पा रही है।
पाटन. इलाके के बोपिया गांव से पुलिस ने मंगलवार को एक युवक को देसी कट्टे व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी बृजेश सिंह तंवर ने बताया कि टेलीफ ोन पर सूचना मिली थी कि पिन्टू उर्फ भवानी शंकर शर्मा निवासी बोपिया देसी कट्टा लेकर कानबेलिया बस्ती बोपिया के पास स्थित सिद्ध मन्दिर से हसामपुर जाने वाले रास्ते पर घूम रहा है। सूचना पर पुलिस ने पिन्टू उर्फ भवानी शंकर शर्मा को पकड़ कर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से एक देसी कट्टा व एक जिन्दा कारतूस मिला। आरोपी के खिलाफ आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी लूट, आम्र्स एक्ट, चोरी व अवैध शराब के आठ मामले दर्ज हैं। आरोपी 2 माह पूर्व ही रायल्टी नाका लूट के मामले में जमानत पर रिहा हुआ था।
अवैध हथियारों के साथ पकड़े गए आरोपियों पर नजर
01. कट्टे के साथ फरारी काटने आए थे दो बदमाश
कोतवाली पुलिस ने 30 मई को दो आरोपियों को अवैध देशी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया था। कोटपूतली निवासी मेहताब उर्फ माया भाई गुर्जर व अनिल कुमार गुर्जर टै्रक्टर चोरी करने के मामले में नीमकाथाना में फरारी काटने आए थे। जिनको पुलिस ने खेतड़ी मोड़ पर देशी कट्टे के साथ पकड़ लिया था।
02. बाजार में पिस्टल लेकर घूम रहा था युवक
13 अप्रेल को पुलिस ने एक आरोपी को बाजार में अवैध पिस्टल लेकर घूम रहे आदर्श कॉलोनी निवासी आरोपी घनश्याम दर्जी को गिरफ्तार किया था। आरोपी रामलीला मैदान में बेधड़क अवैध हथियार साथ लेकर घूम रहा था। लोगों की सूचना पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया।
03.अवैध हथियार बेचते पुलिस के हत्थे चढ़ा बदमाश
सदर थाना पुलिस ने 14 मार्च को पुलिस ने युवक को अवैध हथियार बेचते गिरफ्तार किया था। 20 जनवरी को अवैध हथियार के साथ लांबा की ढाणी तन कुरबड़ा निवासी चंदगीराम को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी ने पूछताछ में अवैध हथियार गोविंदपुरा निवासी आरोपी सदाम हुसैन से खरीदना बताया। आरोपी सदाम हुसैन को नयाबास रोड पर दबोच लिया।

Suresh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned