scriptराजस्थान में एक बार फिर तूफान मचा सकता है तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | imd alert for heavy storm in rajasthan weather update breaking | Patrika News

राजस्थान में एक बार फिर तूफान मचा सकता है तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

locationसीकरPublished: Apr 26, 2019 07:06:46 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

Weather Update : तेज गर्मी और धूप से परेशान शेखावाटी सहित प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है।

तेज गर्मी और धूप से परेशान शेखावाटी सहित प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है।

राजस्थान में तूफान मचा सकता है तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सीकर।
तेज गर्मी और धूप से परेशान शेखावाटी सहित प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। मौसम विभाग Weather Department IMD के अनुसार उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों में तूफान Storm तबाही मचा सकता है। इसकी जद में राजस्थान के कई जिले आ सकते है। मौसम विभाग ने आंधी और तूफान को लेकर अलर्ट Alert जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक हिंद महासागर में हवा के कम दबाव और बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी इलाके से उठे तूफान की वजह से मौसम तेजी से बदल रहा है। जिसके चलते करीब 65 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चलेगी। इसके अलावा कुछ इलाकों में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ बौछारें हो सकती है।

चलेगी धूल भरी आंधी
मौसम विभाग के अनुसार 65 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार धूलभरी आंधी चल सकती है। वहीं कुछ इलाकों में तेज बरसात भी हो सकती है।

शेखावाटी में बदला मौसम
शुक्रवार को सीकर व झुंझुनूं में मौसम अचानक पलट गया। कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश Rain हुई। मौसम में अचानक आए इस बदलाव से गर्मी से कुछ राहत मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो