scriptमौसम विभाग का अलर्ट, राजस्थान में अगले तीन दिन इन जिलों में होगी भारी बारिश ! | IMD heavy rain alert in rajasthan next three days weather forecast | Patrika News
सीकर

मौसम विभाग का अलर्ट, राजस्थान में अगले तीन दिन इन जिलों में होगी भारी बारिश !

Heavy Rain Alert in Rajasthan : प्रदेश में आगामी तीन दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। इस दौरान 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है।

सीकरAug 13, 2019 / 04:43 pm

Naveen

Heavy Rain Alert in Rajasthan : प्रदेश में आगामी तीन दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। इस दौरान 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है।

मौसम विभाग का अलर्ट, राजस्थान में अगले तीन दिन इन जिलों में भारी बारिश !

सीकर.
heavy rain Alert in Rajasthan : प्रदेश में आगामी तीन दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। इस दौरान 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है। मौसम विभाग ( Weather Department ) के अनुसार बुधवार को सवाईमाधोपुर, भरतपुर, धौलपुर, करौली। गुरुवार को कोटा झालावाड, बारां, चितौडगढ़़, भीलवाड़ा, टोंक, अजमेर, बूंदी और शुक्रवार को सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अलवर जिले में भारी बारिश होगी। इधर, मानसून ( Monsoon in Rajasthan ) के दूसरे चक्र की शुरुआत के बाद से शेखावाटी अंचल में बने कम दवाब का क्षेत्र बन गया है। जिसका नतीजा है कि अंचल में बारिश नहीं हो रही है।

शहरों में दिन में उसम के कारण लोग परेशान है वहीं पहाड़ी क्षेत्र के गांव में मौसम खुशनुमा बना हुआ है। नदी नाले व एनीकट भर गए हैं। सुहाने मौसम का लुत्फ लेने के लिए पर्यटकों का जमावड़ा लगा हुआ है। मौसम विभाग के आंकडों के अनुसार सीकर जिले में अब तक 263 एमएम बारिश होनी चाहिए थी लेकिन मानसून सीजन के दौरान अब तक 475.84 एमएम बारिश हो चुकी है। जो कि सामान्य बारिश से 80.04 प्रतिशत ज्यादा है। सीकर में मंगलवार दिन में उसम रही। सुबह से ही बादल तो छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई।

Home / Sikar / मौसम विभाग का अलर्ट, राजस्थान में अगले तीन दिन इन जिलों में होगी भारी बारिश !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो