scriptमोटी हो गई अफसरों की चमड़ी, कार्यशैली सुधारें | Improve fatigue, workgroup of thickened officers | Patrika News

मोटी हो गई अफसरों की चमड़ी, कार्यशैली सुधारें

locationसीकरPublished: Jan 09, 2019 06:52:14 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में आपस में उलझे सदस्य, लाचार दिखे विधायक मोदी ने कड़े शब्दों में कहा…कलक्टर बोले: जनप्रतिनिधियों के फोन को गंभीरता से लें अधिकारी कई राहतभरे फैसले भी

sikar

मोटी हो गई अफसरों की चमड़ी, कार्यशैली सुधारें

सीकर. गांवों की सरकार का मंगलवार को सदस्यों की चुनौतियों से सामना हुआ। बैठक में फतेहपुर व नीमकाथाना विधायक की लाचारी और गुस्से के साथ सदस्यों के तीखे तेवरों की गूंज भी रही। वहीं कई मुद्दों को लेकर भाजपा-कांग्रेस के सदस्य आपस में उलझ गए। कांग्रेस व माकपा सदस्यों ने बजट नहीं देने के मामले को लेकर सदन से बाक आऊट भी किया। इसके बाद भाजपा सदस्यों की चर्चा के बीच सदन चला। बैठक में कई राहतभरे फैसले भी हुए। बैठक में लगातार अफसरों के घेरने पर कलक्टर ने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा बताई जाने वाली समस्याओं का तत्काल समाधान कराना होगा। बैठक में उप जिला प्रमुख शोभ सिंह अनोखंू, खंडेला प्रधान मूलचन्द वर्मा, दांतारामगढ प्रधान अशोक जाखड़, पिपराली प्रधान संतोष वर्मा, कार्यवाहक सीइओ अनुपम कायल, विकास अधिकारी, सदस्य मोंटू कृष्णीया, प्रवीण कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।
कांग्रेसी बोले: चार साल में एक रुपया भी नहीं दिया
बैठक की शुरुआत में जिला प्रमुख अपर्णा रोलण ने एजेण्डे के हिसाब से बैठक शुरू करा दी। इस दौरान कांग्रेस सदस्य भंवरलाल वर्मा, रामदेव खोखर व माकपा सदस्य रेखा जांगिड़ ने कहा कि पिछले चार साल में भाजपा के अलावा किसी भी सदस्य को एक रुपया नहीं मिला। इस बीच भाजपा सदस्य ताराचंद धायल ने कहा कि बैठक तो एजेण्डे के हिसाब से ही होगी। इस दौरान कांग्रेस और भाजपा सदस्यों के बीच जमकर तकरार हुई। इस बीच जिला प्रमुख ने मामला शांत कराया। इस दौरान माकपा सदस्य रेखा जांगिड़ ने कहा कि सदस्यों को बैठक की सूचना भी आखिरी समय पर दी जाती है।
फिर वॉक आऊट
जिला परिषद सदस्य प्रवीण जाखड़ ने आगामी बैठक तक सभी सदस्यों के लिए बजट नहीं देने पर सदन नहीं चलन देने की चेतावनी दी। इस बीच बहस में ताराचंद धायल ने कहा कि आपने भी पिछले कार्यकाल में यही किया था। सदस्य जगदीश लोरा ने भी बहस के दौरान एक टिप्पणी कर दी। सदस्य रामदेव खोखर ने कहा जनता के एहसान से सदन में आए है। आप कौन होते जो सदन में बोलने से रोकते हो। जिला प्रमुख और बीजेपी सदस्यों पर मनमानी का आरोप लगाकर बाक आऊट कर दिया। विधायक सुरेश मोदी और हाकम अली भी उनके समर्थन में बैठक छोड़ दी।
विद्युत निगम: इनकी वजह से लोग परेशान
सदस्यों ने विद्युत निगम के अभियंताओं को लेकर गुस्सा दिखाया। सदस्यों ने कहा कि निगम ने 1100 से अधिक ट्यूबवैलों के कनेक्शन काट रखे है। इस कारण लोग परेशान है। इस पर एसई विद्याद्यर सिंह ने कहा कि बकाया राशि जमा नहीं होने के कारण ट्यूबवैल बंद है। विधायक सुरेश मोदी ने किसानों को रात के बजाय दिन में थ्री फेज सप्लाई देने की बात कही।
शुभ शक्ति योजना को लेकर भी सवाल
बैठक में जिला परिषद सदस्य रामदेव खोखर सहित अन्य ने कहा कि कई लोग मनमर्जी से मिलीभगत कर निर्माण श्रमिक का प्रमाण पत्र बांट रहे है। सदस्यों ने सहायता राशि भी मनमर्जी से बांटने के आरोप लगाए। कार्यवाहक अधिकारी चैनसिंह शेखावत ने कहा कि इस तरह की शिकायत निश्चित तौर पर मिली है। अब विभाग काफी छानबीन के बाद ही इस योजना में काम कर रहा है।
भ्रष्टाचार: चद्दर नहीं फिर भी धुलाई के पैसे
चिकित्सा विभाग की कई व्यवस्थाओं को लेकर भी सदस्यों ने नाराजगी जताई। विधायक सुरेश मोदी ने कहा कि नीमकाथाना के कपिल अस्पताल में मरीजों को चद्दर नहीं मिल रही है। लेकिन सफाई के नाम पैसा लगातार उठ रहा है। उन्होंने कहा कि अस्पताल से भामाशाहों द्वारा दी गई सामग्री भी गायब है।
राधाकिशनपुरा अंडरपास
बैठक में सदस्यों ताराचंद, रामदेव खोखर व जितेन्द्र सिंह कारंगा ने राधाकिशनपुरा की तरफ जाने के लिए बने अंडरपास को नो पार्किंग जोन घोषित करने की मांग की। सदस्यों ने कहा कि यह 40 हजार लोगों के जीवन से जुड़ा मामला है। जिला कलक्टर ने सदस्यों की मांग पर इस क्षेत्र को नो पार्किंग जोन घोषित करने पर सहमति दी।
नीमकाथाना विधायक: सडक़ों पर गड्ढे
नीमकाथाना विधायक ने खराब सडक़ों के मामले को लेकर अधिकारियों को जमकर घेरा। विधायक मोदी ने कहा नीमकाथाना ब्लॉक में सडक़ों में 2 फीट तक के गड्ढे है। उन्होंने कहा अफसरों की चमड़ी मोटी हो गई है, उनको कार्यशैली में सुधार करना होगा। बजट नहीं होने का तर्क देकर जनता का जीवन खतरे में डाला जा रहा है। सदस्य जगदीश लोरा ने घटिया सडक़ निर्माण की शिकायत में लीपापोती का मामला उठाया। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि आपको शर्म आ रही थी जब आपकी टीम जांच करने गई थी।
फतेहपुर विधायक: अब ऐसे नहीं चलेगा
फतेहपुर विधायक हाकम अली ने जलदाय विभाग के अभियंताओं की कार्यशैली को लेकर सवाल खड़े कर दिए। विधायक ने कहा कि रामगढ़-शेखावाटी इलाके का जेईएन फोन ही नहीं उठाता है, उससे एईएन भी बहुत परेशान है। विधायक ने कहा कि जेईएन का कोई इलाज अधिकारियों को करना होगा। लगातार शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। अब ऐसे नहीं चलने वाला है। आपको सिस्टम सुधारना ही होगा। कलेक्टर नरेश ठकराल ने जेईएन को नोटिस देने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो