पहाड़ में लगी आग, सैंकड़ों हैक्टेयर में वनस्पति जलकर हुई राख

सीकर. राजस्थाना के सीकर जिला में नीमकाथाना के पाटन किले वाले पहाड़ पर मंगलवार शाम को अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग के कारण सैकड़ों हेक्टेयर में वनस्पति जलकर राख हो गई।

By: Ashish Joshi

Published: 19 Jan 2021, 10:34 PM IST

सीकर. राजस्थाना के सीकर जिला में नीमकाथाना के पाटन किले वाले पहाड़ पर मंगलवार शाम को अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग के कारण सैकड़ों हेक्टेयर में वनस्पति जलकर राख हो गई। अंधेरा हो जाने से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। गौरतलब है कि इसी पहाड़ पर लगभग 3 माह पूर्व भी आग लग गई थी जिसमें भी सैकड़ों हेक्टेयर वनस्पति जलकर राख हो गई थी। लोगों का संदेह है कि इस पहाड़ पर असामाजिक तत्वों द्वारा जानबूझकर आग लगाई जाती है। आग लगने के 1 घंटे बाद तक वहां वन विभाग का कोई भी कर्मचारी नहीं पहुंचा था। कुछ ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन लंबी दूरी में फैली हुई आग पर काबू नहीं पाया जा सका।
सीसीटीवी में कैद हुआ चोर
नीमकाथाना. कोतवाली थाना अंतर्गत मंगलवार को प्रभा कॉलेज के पास से एक युवक की बाइक चोरी हो गई। चोरी की वारदात पास में ही लगे सीसीटीवीमें कैद हो गई। फूटेज में एक युवक बाइक को ले जाते हुए दिखाई दे रहा है। कोतवाल राजेश कुमार ने बताया कि निमोद निवासी सोनू ने सुबह ९ बजे कॉलेज के पास बाइक को खड़ा किया था। दोपहर को जैसे ही उसने बाइक संभाली तो उसके होश उड़ गए। उसने आसपास की गलियों में बाइक की तलाश की मगर बाइक नहीं मिली। सूचना से मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी खंगाले तो बाइक ले जाते एक युवक दिखाई दिया। पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

Ashish Joshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned