scriptपुलिस ने यहां पकड़ा विस्फोटक पदार्थ का जखीरा | in Neemkathana Police caught explosive material | Patrika News

पुलिस ने यहां पकड़ा विस्फोटक पदार्थ का जखीरा

locationसीकरPublished: Oct 29, 2020 03:04:32 pm

Submitted by:

Ashish Joshi

सीकर/नीमकाथाना. राजस्थान के सीकर जिले में नीमकाथाना कस्बे में दो गाडिय़ों के बिल से एक ही गाड़ी दो लाख रुपए के विस्फोटक पदार्थ ट्रक में ले जाते हुए सदर थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ से भरे ट्रक को भी जब्त कर लिया है।

पुलिस ने यहां पकड़ा विस्फोटक पदार्थ का जखीरा

पुलिस ने यहां पकड़ा विस्फोटक पदार्थ का जखीरा

सीकर/नीमकाथाना. राजस्थान के सीकर जिले में नीमकाथाना कस्बे में दो गाडिय़ों के बिल से एक ही गाड़ी दो लाख रुपए के विस्फोटक पदार्थ ट्रक में ले जाते हुए सदर थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ से भरे ट्रक को भी जब्त कर लिया है। पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है। सदर थानाधिकारी लाल सिंह ने बताया कि विस्फोटक के साथ रानोली हात्याज निवासी विक्रम गुर्जर को गिरफ्तार किया गया है। जांच के दौरान वाहन में २० रोल डेटोनेटिंग फ्यूज, ९४ बडी व ४३ छोटी पेटी गुल्ला तथा १६ बड़े व १७ छोटे डेटोनेटर मिले है। पुलिस विस्फोटक पदार्थ को जब्त कर लिया है। मुखबिर की सूचना मिलने के बाद बाइपास पर पुलिस ने ट्रक को रोका। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमे विस्फोटक पदार्थ मिले। पुलिस ने एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछक में उसने विस्फोटक पदार्थ हात्याज से लाने की बात कही। पाटन रैला में विस्फोटक ले जाना बताया।
—————
्रबिना लाइसेंस ट्रक
बिना किसी सुरक्षा उपकरण के इतना विस्फोटक पदार्थ ले जना काफी नुकसान दायक है।अगर ट्रक में किन्ही कारणों से विस्फोटक हो जाए तो करीब २०० मीटर के एरिए को पूरी तरह नहस कर डाले। विक्रम बिना लाइसेंस ही विस्फोटक पदार्थ को लेकर जा रहा था। साथ ही चालक विस्फोटक अधिनियमों की बिल्कुल पालना नहीं की। गाड़ी में सेफ्टी उपकरण लगे नहीं मिले ना ही बैंच नंबर का पर्चा लगा हुआ था। डेटोनेटर व गुल्ले को एक साथ ले जाने पर बड़ा विस्फोट हो सकता है।
——————
दो गाडिय़ों के अलग-अलग बिल मिले
आरोपी युवक के पास से दो अलग-अलग गाडिय़ों के बिल मिले है। जबकि विस्फोटक एक ही गाड़ी में भरा हुआ था। आरोपी के पास से हनुमान गुर्लर, महाराम गुर्जर रामसिंहपुरा, अनिल शर्मा महावा के नाम से बिल मिले है। पुलिस बिलो के आधार पर जांच कर रही है कि विस्फोटक कहा से लाया जा रहा था। विस्फोटक पदार्थ ले जाने से पहले पुलिस को सूचना दी जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो