scriptक्रेशर पर मजदूर की मौत पर ग्रामीणों ने सरकारी अस्पताल में धरना देकर किया हंगामा | In Neemkathana, the family created a ruckus on the death of the labour | Patrika News
सीकर

क्रेशर पर मजदूर की मौत पर ग्रामीणों ने सरकारी अस्पताल में धरना देकर किया हंगामा

नीमकाथाना. समीपवर्ती चला की ढाणी में गुरुवार देर रात को क्रेशर पर मजदूर की संदिग्धावस्था में मौत हो गई। घटना को लेकर शुक्रवार सुबह परिजनों ने शव लेने से मना कर दिया तथा हत्या की आशंका जताते हुए ग्रामीणों के साथ राजकीय कपिल अस्पताल में धरना शुरू कर दिया। दोपहर को पुलिस की समझाइश के बाद परिजन शव लेने के लिए सहमत हुए।

सीकरOct 10, 2020 / 11:07 am

Sadhna Joshi

क्रेशर पर मजदूर की मौत पर ग्रामीणों ने सरकारी अस्पताल में धरना देकर किया हंगामा

क्रेशर पर मजदूर की मौत पर ग्रामीणों ने सरकारी अस्पताल में धरना देकर किया हंगामा

नीमकाथाना. समीपवर्ती चला की ढाणी में गुरुवार देर रात को क्रेशर पर मजदूर की संदिग्धावस्था में मौत हो गई। घटना को लेकर शुक्रवार सुबह परिजनों ने शव लेने से मना कर दिया तथा हत्या की आशंका जताते हुए ग्रामीणों के साथ राजकीय कपिल अस्पताल में धरना शुरू कर दिया। दोपहर को पुलिस की समझाइश के बाद परिजन शव लेने के लिए सहमत हुए। इसके बाद पुलिस ने मृतक का बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंपा। परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। गणेश्वर निवासी मृतक बलराम सैनी पुत्र लक्ष्मण सैनी के भाई सुनील कुमार ने बताया कि बलराम गुरुवार रात को खाना खाकर घर से क्रेशर पर काम करने के लिए निकला था। रात करीब १ बजे घटना की सूचना मिलने पर परिजन राजकीय कपिल अस्पताल पहुंचे। सुबह जैसे ही लोगों की घटना की जानकारी मिली तो समाज के सैंकड़ों लोग अस्पताल में एकत्रित होकर विरोध शुरु कर दिया। बलराम मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था। उसकी मौत के बाद सारी जिम्मेदारी पत्नी के कंधों पर आ गई है। मृतक के १५ माह का बेटा है।
————————-
कर रहा था प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी
मृतक अपने तीन भाईयों में सबसे छोटा था। उसने आईटीआई कर रखी थी। परिवार को सहारा देने के लिए वह मजदूरी करने के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयार कर रहा था। दो वर्ष पहले ही बलराम की शादी हुई थी। उसे एक छोटा बेटा है। जैसे ही बलराम का शव गांव पहुंचा तो घर पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल हा रहा था।
———————-
बेटे का शव देख बिलख पड़ा बीमार पिता
गणेश्वर. गांव के लक्ष्मण राम सैनी उम्र 65 वर्ष पिछले 25 वर्षो से दुखों के जख्म सहन करते-करते हार थक गया। हर वर्ष लक्ष्मण राम के साथ कुछ ना कुछ घटना घटित हो जाती है। शक्रवार दोपहर को घर की चौखट पर बेटे का शव पहुंचते ही लक्ष्मणराम बिलख कर रो पड़ा। सबसे मिलनसार बलराम अपने माता पिता की सेवा करता था। वह १० दिन से मजदूर करने के लिए क्रेशर पर जा रहा था।
इनका कहना है….
मृतक के परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया।
लालसिंह, सदर थानाधिकारी, नीमकाथाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो