scriptमेडिकल स्टोर संचालक सहित 14 नए कोरोना पॉजिटिव, ठीक हुए बुजुर्ग ने 22 को बांटा संक्रमण | including medical store operator 14 Corona positive found in sikar | Patrika News
सीकर

मेडिकल स्टोर संचालक सहित 14 नए कोरोना पॉजिटिव, ठीक हुए बुजुर्ग ने 22 को बांटा संक्रमण

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कारोना संक्रमण ने शनिवार को फिर अपनी गति बढ़ा दी। सुबह की पहली ही रिपोर्ट में जिले में 14 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। जिनमें से 11 केस अकेले लक्ष्मणगढ़ के हैं। इनमें भी 9 मामले अकेले वार्ड नम्बर तीन के हैं।

सीकरMay 30, 2020 / 12:49 pm

Sachin

मेडिकल स्टोर संचालक सहित 14 नए कोरोना पॉजिटिव, ठीक हुए बुजुर्ग ने 22 को बांटा संक्रमण

मेडिकल स्टोर संचालक सहित 14 नए कोरोना पॉजिटिव, ठीक हुए बुजुर्ग ने 22 को बांटा संक्रमण

(including medical store operator 14 Corona positive found in sikar) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कारोना संक्रमण ने शनिवार को फिर अपनी गति बढ़ा दी। सुबह की पहली ही रिपोर्ट में जिले में 14 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। जिनमें से 11 केस अकेले लक्ष्मणगढ़ के हैं। इनमें भी 9 मामले अकेले वार्ड नम्बर तीन के हैं। जबकि एक-एक केस वार्ड 21 व 23 से मिले हैं। इसी तरह खंडेला ब्लॉक से भी शुक्रवार को फिर तीन नए कोरेाना संक्रमित केस सामने आए। जिनमें एक खंडेला कस्बे व दो मेहरों की ढाणी व जाजोद से सामने आए हैं। खास बात यह है कि खंडेला कस्बे में मिला कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का मेडिकल स्टोर संचालित करना सामने आया है। जिसके संपर्क में सैंकड़ों लोग आ चुके हैं। लिहाजा संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाना ही स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी परेशानी बन गया है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने सभी की ट्रेवल हिस्ट्री खंगालनी शुरू कर प्रभावित इलाकों को सेनेटाइज करना शुरू कर दिया है। आमजन की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है।


बुजुर्ग से 22 में बंटा संक्रमण


लक्ष्मणगढ़ का वार्ड तीन अब सबसे ज्यादा हॉट स्पॉट हो चुका है। वार्ड में पहले भी एक ही परिवार के 14 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। उन्हीं के संपर्क में आए 9 ओर लोगों में आज संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस वार्ड में सबसे पहले अहमदाबाद से लौटा एक बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव मिला था। जिसके परिवार के सैंपल लेने पर 13 ओर लोग संक्रमित मिले थे। शुक्रवार को मिले 9 कोरोना पॉजिटिव भी उसी परिवार के संपर्क में आए लोग हैं। हालांकि बुजुर्ग अब स्वस्थ्य हो चुका है। लेकिन, 22 अन्य लोगों तक कोरोना संक्रमण की शुरुआत उसी से मानी जा रही है।

 

200 पार हुआ आंकड़ा

नए कोरोना पॉजिटिव के साथ सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा आज 200 पार हो गया। 14 कोरोना संक्रमित मिलने के साथ ही यह अब 201 हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो