scriptराजस्थान में यहां कोरोना के अब तक 90.52 फीसदी मरीज हुए स्वस्थ, लेकिन आज एक मौत सहित सात नए संक्रमित | including one death 8 corona positive found in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां कोरोना के अब तक 90.52 फीसदी मरीज हुए स्वस्थ, लेकिन आज एक मौत सहित सात नए संक्रमित

locationसीकरPublished: Jul 15, 2020 08:01:19 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले से कोरोना को लेकर एक बुरी और एक अच्छी खबर है। बुरी खबर यह है कि जिले में बुधवार को कोरोना के एक मरीज की मौत के अलावा सात नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए।

राजस्थान में यहां कोरोना के अब तक 90.52 फीसदी मरीज हुए स्वस्थ, लेकिन आज एक मौत सहित सात नए संक्रमित

राजस्थान में यहां कोरोना के अब तक 90.52 फीसदी मरीज हुए स्वस्थ, लेकिन आज एक मौत सहित सात नए संक्रमित

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले से कोरोना को लेकर एक बुरी और एक अच्छी खबर है। बुरी खबर यह है कि जिले में बुधवार को कोरोना के एक मरीज की मौत के अलावा सात नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। वहीं, अच्छी खबर यह है कि जिले में अब तक 90.52 फीसदी कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं। जिनमें बुधवार के भी पांच मरीज शामिल है।

62 वर्षीय बुजुर्ग की मौत
जिले में बुधवार को कोरोना वायरस से एक 62 वर्षीय बुुजुर्ग की मौत हो गई। सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी ने बताया कि सीकर शहर के वार्ड 39 में अंजुमन स्कूल के पास मोहल्ला कुरैशियान का 62 वर्षीय व्यक्ति पाइलेटर्र न्यूमोनाइटिस, हृदय और श्वास रोग से पीडि़त होने की वजह से निजी अस्पताल में भर्ती हुआ था। जहां उसका सैम्पल लेने पर वह कोरोना पॉजिटिव निकला। इस पर उसे सांवली के डेडीकेटेड कोविड सेंटर में भर्ती किया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हेा गई।

यहां मिले पॉजिटिव
सीएमएचओ डा. चौधरी ने बताया कि इसके अलावा सीकर शहर में वार्ड 20 में सालासर बस स्टैण्ड क्षेत्र में कोलकाता से आया 9 वर्षीय बच्चा, 48 वर्षीय महिला और रामलीला मैदान क्षेत्र में 55 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनके अलावा लक्ष्मणगढ कस्बे में चूरू से आया एक 45 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित मिला है। जिसे रतनगढ के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं कूदन क्षेत्र के दूजोद गांव के सरकारी स्कूल के पास 50 वर्षीय मधूमेह व अन्य रोगों से ग्रसित अधेड़ और पिपराली के बाजौर गांव में 24 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिन्हें सांवली के डेडीकेटेड कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है।

रिकवरी रेट बढ़ी
कोरोना के लिहाज से अच्छी खबर यह है कि जिले में रिकवरी रेट ओर बढ़ गई है। जिले की रिवकरी रेट अब 90.52 प्रतिशत हो गई है। जिनमें आज के भी पांच केस शामिल है। जिले में अब तक 508 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जो कुल पॉजिटिव केस का 70.85 प्रतिशत है। वहीं क्लॉज कान्टेक्ट में आने से पर 12.55 प्रतिशत व्यक्ति संक्रमित हुए हैं। जिनकी संख्या 90 है।

45 हजार 575 के सैंपल लिए
सीएमएचओ डा. चौधरी ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक 45 हजार 575 सैम्पल लिए गए है। इनमें से 43 हजार 764 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, 846 सैम्पल प्रक्रियाधीन है। बुधवार को जिलेभर से 846 सैम्पल लिए गए हैं। जिनमें दांता क्षेत्र से 165, फतेहपुर से 79, खण्डेला से 93, कूदन से 104, लक्ष्मणगढ से 38, नीमकाथाना से 36, पिपराली से 165, श्रीमाधोपुर से 91 और सीकर शहर के 75 सैंपल शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो