खनन व्यवसाय के घर मिली 1 करोड़ रुपयों की नकदी, दूसरे दिन भी लगातार जारी आयकर विभाग की कार्रवाई

Naveen Parmuwal | Updated: 14 Jun 2019, 06:42:38 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

फुटवियर व खनन कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की इनवेस्टिगेशन टीम की शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी छापेमारी जारी रही।

नीमकाथाना.

फुटवियर व खनन कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स ( income tax Raid in neem ka thana Sikar ) की इनवेस्टिगेशन टीम की शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी छापेमारी जारी रही। आयकर विभाग को खनन व्यवसायों के घर काफी अहम दस्तावेज मिले हैं। फुटवियर व खनन कारोबार से जुड़े नगर पालिका अध्यक्ष त्रिलोक दीवान,मैराथन फटवियर के ब्रह्दत मोदी,खान कारोबारी दौलतराम गोयल के ठिकानों पर गुरुवार रातभर कार्यवाही चलती रही। अधिकारियों के अनुसार आयकर विभाग की कार्रवाई शनिवार तक पूरी होने की उम्मीद है। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में एक खनन व्यवसायी के घर करीब एक करोड़ की नगदी कई लॉकर, सोने, हीरे के गहने, अघोषित संपत्तियों के दस्तावेज व खनन संबधित दस्तावेज से नकदी के लेन देन के रजिस्टरों में हेराफेरी मिली है। गुरुवार सुबह से सर्च आपरेशन जारी है।

Income tax department : ट्रांजेक्शन रिपोर्ट में बड़े पैमाने पर आयकर चोरी का खुलासा होने के बाद गुरुवार सुबह से आयकर जांच शाखा की दिल्ली व जयुपर सहित कई जिलो की टीमों ने एक साथ खनन व फुटवियर कारोबारियों के निवास और प्रतिष्ठानों पर छापे की कार्यवाही शुरू की। इस दौरान आयकर छापे में टीम ने कारोबारियों के पहाड़ी इलाकों में चल रही माइनिंगों पर नगदी के साथ खरीद ब्रिकी रजिस्टरों व कम्पयूटरों में हेराफेरी मिलने पर जांच के लिए सीज किया है। विभागीय अफ सर शुक्रवार देर रात तक सर्च ऑपरेशन में लगे रहे। जांच शाखा के विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि पालिका अध्यक्ष त्रिलोक दीवान की वीनस फुटवियर व ब्रह्मदत मोदी की मैराथन कपनी के अलावा खनन व्यवसाय बड़े पेमाने पर चल रहा है। वही दौलतराम गोयल का खनन व्यवसाय के अलावा और भी कारोबार है। पूरी छानबीन के बाद इनसे बड़े पैमाने पर आयकर चोरी का मामला पकड़ में आ सकता है। इसके अलावा टीम ने तीनों बड़े गु्रपों के ४० से ज्यादा ठिकानों पर कार्यवाही शुरू कर रखी है।

 

Read More :

राजस्थान में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 50 से ज्यादा गाड़ियों में आए अधिकारियों ने एक साथ मारा छापा, मचा हड़कंप

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned