शहीद महेश मीणा: तीन गोलियां खाने के बाद भी आतंकियों से शेर की तरह लड़ता रहा जवान

Indian Army Day : श्रीनगर के पुलवामा में 5 जनवरी 2019 को आतंकियों से लोहा लेते समय सीकर जिले के लांपुवा गांव के महेश कुमार मीणा शहीद ( Martyred Mahesh Kumar Meena ) हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान उन्होंने आतंकियों से डटकर सामना किया। तीन गोलियां लगने के बाद भी वह शेर की तरह लड़ता रहा।

सीकर।
Indian Army Day : श्रीनगर के पुलवामा में 5 जनवरी 2019 को आतंकियों से लोहा लेते समय सीकर जिले के लांपुवा गांव के महेश कुमार मीणा शहीद ( Martyred Mahesh Kumar Meena ) हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान उन्होंने आतंकियों से डटकर सामना किया। तीन गोलियां लगने के बाद भी वह शेर की तरह लड़ता रहा। उन्हें गंभीर हालत में सैनिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स रैफर कर दिया। 14 जनवरी को उन्होंने अंतिम सांस ली। सोमवार को शहीद महेश कुमार मीणा की पुण्यतिथि मनाई गई।


9 दिन बाद हारे जिंदगी की जंग
लांपुवा गांव के महेश सीआरपीएफ की 180 बटालियन में कश्मीर में तैनात थे। 5 जनवरी को पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। महेश अपने साथियों के साथ आतंकियों से डटकर सामना करता रहा। भारी गोलीबारी के बीच महेश गंभीर घायल हो गया।

Read More :

मकर संक्रांति पर दर्दनाक हादसों में शिक्षिका समेत 5 की मौत, 3 बहनों के इकलौते भाई ने भी तोड़ा दम

 

शहीद महेश मीणा: एक गोली श्वांस नली दो गोली कंधे पर लगने के बाद भी आतंकियों से शेर की तरह लड़ा जवान

श्रीनगर के सैनिक अस्पताल के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में लाया गया। जहां 14 जनवरी की शाम पांच बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। शहीद का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव लांपुवा में हुआ।

एक गोली श्वास नली तो दो गोली कंधे पर लगी
श्रीनगर के पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में सैनिक महेश को तीन गोलियां लगी थी। एक गोली उनके श्वास नली में तो दो गोली उनके कंधे पर लगी थी। बावजूद इसके शहीद महेश आतंकियों से शेर की तरह लड़ता रहा।

शहीद महेश मीणा: एक गोली श्वांस नली दो गोली कंधे पर लगने के बाद भी आतंकियों से शेर की तरह लड़ा जवान

शहीद मीणा की पुण्यतिथि पर 115 यूनिट रक्तदान

लांपुवा गांव में शहीद महेश कुमार मीणा की प्रथम पुण्यतिथि पर ग्राम पंचायत सभागार में लाइफ केयर ब्लड बैंक मुरलीपुरा जयपुर के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर में 115 युवाओं ने रक्तदान किया। रक्तदान करने वाले सभी रक्तदाताओं को ब्लड बैंक टीम की ओर से सुरक्षा को लेकर हेलमेट वितरित किए। शिविर में उपसरपंच रिछपाल बाजिया, शिक्षाविद् श्याम सुंदर शर्मा खाटू, श्री श्याम सांस्कृतिक संस्थान खाटू के अध्यक्ष कैलाश चंद शर्मा, कांग्रेस नेता सुभाष मील, पूर्व प्रधान विजय सिंह बाजिया, भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य बंशीधर बाजिया, पार्षद नरेन्द्र मीणा, एड. दीपक बाजिया आदि वक्ताओं ने कहा कि शहीद की पुण्यतिथि पर रक्तदान जैसे पुनित कार्य करना ही सच्ची श्रद्धांजलि है।

Show More
Naveen Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned