scriptकक्षा में सोती रही 5 वर्ष की मासूम, स्कूल के ताला लगाकर चला गया स्टाफ | Innocent sleeping in class, staff went away after locking the school | Patrika News

कक्षा में सोती रही 5 वर्ष की मासूम, स्कूल के ताला लगाकर चला गया स्टाफ

locationसीकरPublished: Aug 19, 2022 04:18:15 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना के गांव बालेश्वर में एक स्कूल में घोर लापरवाही का मामला सामने आया है।

कक्षा में सोती रही 5 वर्ष की मासूम, स्कूल के ताला लगाकर चला गया स्टाफ

कक्षा में सोती रही 5 वर्ष की मासूम, स्कूल के ताला लगाकर चला गया स्टाफ

सीकर/नीमकाथाना/टोडा. राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना के गांव बालेश्वर में एक स्कूल में घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढऩे आई एक 5 वर्ष की मासूम बच्ची छुट्टी के बाद स्कूल में बंद रह गई। जो समय पर घर नहीं पहुंची तो परिजन स्कूल पहुंचे। जहां कमरों का ताला तोड़कर देखा तो वह लेटी हुई मिली। जिसे बाद में घर ले जाया गया। घटना के बाद ग्रामीणों ने स्कूल स्टाफ के खिलाफ जमकर आक्रोश जताया।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8d4j2c

ये है मामला
जानकारी के अनुसार गांव के महेश कुमार सैनी की बेटी मानवी राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में पढ़ती है। बुधवार को दोपहर में स्कूल की छुट्टी हुई तो स्टाफ सभी कमरों के ताला लगाकर चला गया। जबकि मानवी को नींद आने पर वह कक्षा कक्ष में ही बंद रह गई। बाद में जब मासूम बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिजनों के होश उड़ गए। उन्होने मासूम को गांव में काफी तलाश किया, लेकिन वह कहीं नहीं मिली। पुलिस को सूचना देने से पहले मासूम के पिता महेश सैनी स्कूल के कमरों की खिड़कियों से झांक कर देखा तो मासूम मानवी कमरे के अंदर आंगन में लेटी हुई थी। उन्होने मामले की जानकारी स्कूल स्टाफ को दी तथा कमरे का ताला तोड़कर मासूम को बाहर निकाला। तब जाकर परिजनों की सांस में सांस आई।

एसडीएम ने घर पहुंचकर ली जानकारी

मामले की जानकारी मिलने पर गुरुवार को उपखंड अधिकारी बृजेश कुमार मासूम मानवी के घर पहुंचकर परिजनों से जानकारी ली। उन्होने बच्ची से भी बात तो वह पूरी तरह से सहमी हुई थी। एसडीएम ने मासूम को अपनी जेब से पांच सौ रुपए दिए। इसके बाद उन्होंने विद्यालय पहुंचकर निरीक्षण किया तथा स्टाफ से पूछताछ की। ग्रामीणों ने भी विद्यालय स्टाफ के खिलाफ विरोध दर्ज करवाया। इस पर एसडीएम ने जल्द कार्रवाई करने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया।

भोजन कर कमरे में सो गई मासूम
विद्यालय में आई छात्रा भोजन कर कमरे में सो गई। छूट्टी के बाद शिक्षकों ने छात्रों से कमरे को बंद करवा दिया। छात्रों ने भी कमरे की जांच किए बिना बंद करके चले गए। बाद में परिजनों ने विद्यालय के शिक्षकों को फ ोन पर जानकारी देकर कमरे का ताला तोड़कर मासूम को बाहर निकाला।

इनका कहना है….
मामले की जानकारी मिलने पर मासूम व उसके परिजनों से मिलकर आया हूं। विद्यालय स्टाफ से पूछताछ कर ग्रामीणों की भी बात सुनी है। प्रथम दृष्टया विद्यालय प्रबंधन की घोर लापरवाही सामने आई है जिसकी विस्तृत रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी।


बृजेश कुमार, उपखंड अधिकारी, नीमकाथाना

जो बच्ची कमरे में बंद थी। वह विद्यालय में नामांकित नहीं थी। विद्यालय में पढऩे वाले परिवार के सदस्यों के साथ आई थी। भोजन करके वह कमरे में सो गई। बच्चे कमरे को बंद कर घर चले गए। बाद में परिजनों ने विद्यालय के शिक्षकों के साथ बात कर कमरे से बाहर निकाला। गुरुवार को ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा है।
महेश कुमार मीणा, पीईईओ

ट्रेंडिंग वीडियो