अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस LIVE: जिलेभर में मनाया जा रहा है योग दिवस, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक कर रहे है योगासन

अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस LIVE: जिलेभर में मनाया जा रहा है योग दिवस, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक कर रहे है योगासन

Vinod Singh Chouhan | Publish: Jun, 21 2018 08:17:50 AM (IST) | Updated: Jun, 21 2018 08:31:39 AM (IST) Sikar, Rajasthan, India

जिलेभर में अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। जिला स्तरीय मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड पर चल रहा है।

सीकर.

जिलेभर में अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। जिला स्तरीय मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड पर चल रहा है। योगासन में जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल सहित सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भाग ले रहे है। इसके अलावा बुजुर्ग से लेकर बच्चों तक योग कर रहे है। सामुहिक योगाभ्यास के लिए पुलिस ग्राउण्ड में मुख्य मंच के साथ दाईं एवं बाई तरफ एक-एक उपमंच बनाए गए है। जिससे मैदान में सभी ओर के योगाभ्यासियों को योग क्रियाएं सुलभता से नजर आ सके। योगाभ्यास के पश्चात दाधिच परिषद की ओर से छाछ वितरित की जाएगी। इसके अलावा फतेहपुर, धोद, खंडेला, रींगस, शिश्यू रानोली में भी योग कार्यक्रम शुरू हो गया है।

 

योग दिवस पर शहर में विशेष कार्यक्रम

स्काउट गाइड आज करेंगे योगभ्यास
स्काउट व गाइड की ओर से बडा तालाब पर योग गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें बसन्त कुमार लाटा , सुयश लोढा, अंकित कुमार शर्मा, मोहन लाल सुखाडिया ने योग शिक्षा पर अपने विचार रखे। गुरुवार को स्काउट गाइड की ओर से प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरण किया जाएगा। यह समारोह राजकीय राधाकृष्ण मारू बालिका स्कूल में रखा जाएगा।

केसरिया पट्टी बांधकर करेंगे योगाभ्यास
आयुष नर्सेज को मेडिकल नर्सेज के समान वेतनमान व भत्ते देने की मांग को लेकर अखिल राजस्थान राज्य आयुष नर्सेज महासंघ के प्रदेशव्यापी आव्हान पर आयुष नर्सेज 21 जून को योग दिवस पर अपनी बाजू पर केसरिया पट्टी बांध कर योग्याभ्यास करेंगे। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष छीतरमल सैनी ने बताया कि वेतन विसंगति को दूर करने की मांग की जाएगी।

international yog day 2018 live updates from sikar district

योगाचार्यों का सम्मान
भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज सिंघानिया ने बुधवार को सुबह 5 बजे भारत माता मंदिर में योग गुरु एवं योगाचार्य राजारामजी का श्रीफल और माला पहनाकर सम्मान किय। जिला केंद्र पर योग आचार्य एवं योग जगत से जुड़े बंधुओं का भाजपा द्वारा सम्मान किया गया और योग के लाभों की जानकारी आम जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया।

international yog day 2018 live updates from sikar district

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned