scriptबाबा श्याम के मेले से पहले अतिक्रमण हटाना जरूरी | It is necessary to remove the encroachment before Baba Shyam's fair | Patrika News

बाबा श्याम के मेले से पहले अतिक्रमण हटाना जरूरी

locationसीकरPublished: Mar 03, 2021 06:31:29 pm

Submitted by:

Suresh

रींगस बस स्टैंड पर यात्रियों का नहीं गाडिय़ों का डेरा

बाबा श्याम के मेले से पहले अतिक्रमण हटाना जरूरी

बाबा श्याम के मेले से पहले अतिक्रमण हटाना जरूरी

रींगस. बाबा श्याम का वार्षिक फाल्गुन लक्खी मेला नजदीक है जिसके चलते इन दिनों कस्बे में श्याम भक्तों की भीड़ भी नजर आने लग गई है, लेकिन कस्बे में मेला व्यवस्था को लेकर प्रशासन बिलकुल सुस्त नजर आ रहा है। कस्बे के सभी बस स्टैण्ड पर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है जिससे आमजन के साथ श्याम भक्तों को भी स्टैण्ड पर खड़े रहने के लिए जगह नहीं मिलती। लोग अपनी जान जोखिम में डालकर सड़क पर खड़े रहने को मजबूर है। कस्बे के मिल तिराहे पर मेले के दौरान लाखों श्याम भक्तों की भीड़ गुजरती है लेकिन इस बस स्टैण्ड पर दुकानदारों ने दुकानों के आगे करीब 20 से 30 फीट तक अतिक्रमण कर रखा है। दुकानों के आगे ही जीप चालक अपने वाहन खड़े कर देते है जिससे यात्रियों के खड़े रहने के लिए जगह नहीं मिलती। यात्रियों को सड़क पर खड़े रहकर वाहनों का इंतजार करना पड़ रहा है। सड़क पर यात्रियों के खड़े रहने से हर वक्त हादसे का भी डर बना रहता है।
महिला यात्रियों को होती है परेशानी
मिल तिराहे पर जहां बसे रुकती है वही अण्डे व पतासी के ठेले वाले अपनी दुकाने लगा लेते है। इन अण्डे के ठेलो पर अनेक शराबी खड़े रहकर महिलाओं के लिए असभ्य भाषा का प्रयोग करते है जिसके कारण महिलाओं का स्टैण्ड पर खड़े रहना भी दूभर हो जाता है। समस्या को लेकर अनेक बार प्रशासन को भी अवगत करवाया गया है लेकिन समस्या का अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। मिल तिराहे पर एनएचआई द्वारा सर्विस रोड़ पर बनाए गए बस स्टैण्ड शेड इन दिनों यात्रियों के बजाय दुकानदारों के लिए सामान रखने व अपने वाहन पार्क करने के लिए अच्छी जगह बन गए है। लोग इन शेड के सामने व अन्दर अपने वाहन खड़े करते है जिसके कारण ना तो बसे यहां रुकती है और ना ही यात्री यहां खड़े होते है। उधर ईओ ममता चौधरी ने कहा कि खाटूश्यामजी मेले को लेकर तैयारियां की जा रही है, जल्द ही अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो