scriptओलों के साथ एक घंटे झमाझम हुई बरसात, पानी से लबालब हुई सडक़ें | It rained for an hour with hail, roads filled with water | Patrika News

ओलों के साथ एक घंटे झमाझम हुई बरसात, पानी से लबालब हुई सडक़ें

locationसीकरPublished: Jun 02, 2020 05:15:34 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को बादल जमकर बरसे। झमाझम बरसात के साथ सीकर शहर सहित कई इलाकों में इस दौरान चने के आकार के आले भी गिरे।

ओलों के साथ एक घंटे झमाझम हुई बरसात, पानी से लबालब हुई सडक़ें

ओलों के साथ एक घंटे झमाझम हुई बरसात, पानी से लबालब हुई सडक़ें

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को बादल जमकर बरसे। झमाझम बरसात के साथ सीकर शहर सहित कई इलाकों में इस दौरान चने के आकार के आले भी गिरे। जिससे एक ओर जहां मौसम में ठंडक बढ़ गई , वहीं निचले इलाकों में भारी पानी भर गया। शहर के बजाज रोड, नवलगढ़ रोड, फतेहपुर रोड व सिटी डिस्पेन्सरी नम्बर दो के पीछे के इलाके तो पूरी तरह जलमग्न हो गए। बरसात से तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज हुई है। मौसम विभाग की मानें तो छह जून तक शेखावाटी सहित राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में ऐसा ही मौसम देखने को मिल सकता है।

 

प्रशासन की खुली पोल


बरसात ने सीकर में प्रशासनिक व्यवस्थाओं की पोल भी खोल दी। सीवरेज के नाम पर महीनों पहले खोदी गई सडक़ों की मरम्मत नहीं करवाने से शहर में जगह जगह बने गड्ढा़ें में पानी भर गया। वहीं, नालों की सफाई नहीं होने पर भी पानी निकासी रुक गई। इससे बरसात का पानी रास्तों पर भरा नजर आया। निचले इलाकों में तो कई घरों तक पानी भर गया। जिसने नगर परिषद प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिये हैं।

 

छह जून तक दिखेगी बरसात


मौसम विभाग की मानें तो शेखावाटी सहित प्रदेश के ज्यादातर जिलों में छह जून तक आंधी, ओले व बरसात देखने को मिलेंगे। जैसलमेर, बाड़मेर व जोधपुर सरीखे इलाकों में ही मौसम सामान्य रह सकता है। बाकी सभी जिलों में कमाबेश आंधी- तूफान व ओलों के साथ कम व मध्यम गति की बारिश देखने को मिल सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो