script

बार बार कह रहा था दिवाली पर आऊंगा, तिरंगे में लिपटा आया जवान

locationसीकरPublished: Oct 30, 2020 01:12:08 pm

आईटीबीपी के जवान सतपाल सामोता घर वालों से बार बार फोन कर इस बार दिवाली परिवार के साथ मनाने की बात कह रहा था।

बार बार कह रहा था दिवाली पर आउंगा, तिरंगे में लिपटकर जवान

बार बार कह रहा था दिवाली पर आउंगा, तिरंगे में लिपटकर जवान

सीकर/श्रीमाधोपुर. आईटीबीपी के जवान सतपाल सामोता घर वालों से बार बार फोन कर इस बार दिवाली परिवार के साथ मनाने की बात कह रहा था। घर वालों को भी उसके आने का बेसब्री से इंतजार था। लेकिन, कुदरत को कुछ ओर ही मंजूर था। वह दिवाली पर परिवार के बीच गांव आता, उससे पहले ही उसका काल आ गया। आईटीबीपी हिमाचल प्रदेश में तैनात सैनिक सतपाल सामोता का गुरूवार को पैतृक गांव जयरामपुरा में राजकीय व सैनिक सम्मान के साथ पीपीई किट में अंतिम संस्कार किया गया। सैनिक के पांच साल के पुत्र कार्तिक ने सैनिक को मुखाग्रि दी। मुखाग्रि के साथ ही सैन्य टुकडी ने सैनिक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। जयरामपुरा निवासी सतपाल सामोता हिमाचल प्रदेश के कुलु में बबेली कैंप में तैनात थे। 27 अक्टूबर को हार्ट अटैक होने के कारण मौत हो गई थी।

तिरंगे व वाहनों के साथ निकली यात्रा
सैनिक का पार्थिव देह गुरूवार दोपहर श्रीमाधोपुर पुलिस थाने में लाया गया। वहां से सेना के वाहन में तिरंगे में लिपटे सैनिक की पार्थिव देह बाईक रैली के साथ भारत माता की जय व सतपाल अमर रहे के जयकारों के साथ रवाना हुआ। अपने लाडले के अंतिम दर्शन के भीड उमड पड़ी व हासंपुर मोड, जयरामपुरा गांव समेत जगह जगह पुष्प वर्षा कर शहीद को नमन किया। जैसे ही शहीद की पार्थिव देह पैतृक निवास पर पहूंची तो वहां माहौल तो गमगीन था पर सैनिक की शहादत पर गर्व था। अंतिम संस्कार से पूर्व तिरंगा शहीद के पिता गजानंद सामोता को सम्मान के साथ सेना के अधिकारियों ने दिया।


इन्होंने पुष्प चक्र अर्पित किए

अंतिम संस्कार स्थल पर विधायक महादेव सिंह खण्डेला, पूर्व मंत्री बंशीधर खंडेला, खंडेला से कांग्रेस विधायक प्रत्याशी रहे सुभाष मील, श्रीमाधोपुर पूर्व विधायक झाबरसिंह खर्रा, एसडीएम राकेश कुमार, तहसीलदार सुमन चौधरी, थानाधिकारी दातार सिंह, सरपंच बनारसी देवी, शहीद महेश निठारवाल की विरांगना सुमन देवी, रामदेव सिंह रोलानियां, सेवा निवृत कैप्टेन प्रभातीलाल सामोता, सेना के इंस्पेक्टर संतोश कुमार, पूर्व सरपंच हरि सिंह, मोती राम ने भी पुष्प चक्र अर्पित किए।

ये रहे मौजूद

ग्राम विकास अधिकारी अशोक कुमार, सुमेरसिंह, एचसी मालीराम, पंकज रूडला, महेन्द सिंह मील, महात्मा गांधी कॉलेज के कैलाश सिंह समेत गणमान्य नागरिक व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो